शब्बीर अहमद, भोपाल। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) मंगलवार को एक दिवसीय दौरे पर मध्यप्रदेश के दौरे पर पहुंचे। सचिन तेंदुलकर सीहोर पहुंचकर (Sachin Tendulkar Sehore Visit) 560 आदिवासी बच्चों की पढ़ाई का जिम्मा उठाया। इसके लिए उन्होंने एक गैर सरकारी संगठन ‘परिवार’ (एनजीओ) के साथ हाथ मिलाया है।

सचिन तेंदुलकर शाम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भोपाल में मुलाकात (Sachin Tendulkar meets Chief Minister Shivraj) की। दोनों के बीच सीएम हाउस में मुलाकात हुई। सीएम शिवराज ने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया। इस दौरान दोनों के बीच बातचीत भी हुई।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर एक निजी संस्था के कार्यक्रम में शिरकत करने मंगलवार को मध्यप्रदेश पहुंचे।  इंदौर एयरपोर्ट पर उतरने के बाद सचिन सड़क मार्ग से देवास पहुंचे। इसके बाद सीहोर जिले (Sehore) पहुंचकर 560 आदिवासी बच्चों की किस्मत बदलने का जिम्मा उठाया है। उन्होंने बच्चों की मदद के लिए एक गैर सरकारी संगठन ‘परिवार’ के साथ हाथ मिलाया है। एनजीओ ने सीहोर जिले के दूरदराज गांवों में सेवा कुटीर बनाए हैं। सचिन तेंदुलकर आज एक सेवा कुटिर सेवनिया पहुंचकर बच्चों से मुलाकात की और हालचाल जाना। इस मौके पर उन्होंने बेहतर सुविधा मुहैया कराने के लिए और अधिक प्रयास करने का भरोसा दिया।