भोपाल। बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत अपने बयानों की वजह से हमेशा सुर्खियों में रहती है. कंगना रनौत ने अब राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को लेकर विवादित टिप्पणी की है. इस टिप्पणी के खिलाफ कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया. भोपाल के 6 नंबर बस स्टॉप स्थित चौराहे पर कांग्रेस नेता और पूर्व पार्षद गुड्डू चौहान के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुतला दहन किया.

कंगना रनौत ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक आर्टिकल साझा किया था. इसकी हेडलाइन में लिखा है कि या तो आप गांधी के फैन हो सकते हैं या फिर नेताजी के समर्थक…आप दोनों के समर्थक नहीं हो सकते. इसका फैसला खुद करें. उन्होंने आगे लिखा, ”दूसरा गाल देने से भीख मिलती है, आजादी नहीं.”

कंगना के बाद BJP विधायक के बिगड़े बोल, कहा- गांधी और नेहरु की वजह से मिली खंडित आजादी

कंगना ने कहा था कि स्वतंत्रता सेनानियों को उन लोगों ने अंग्रेजों के हवाले कर दिया, जिनमें लड़ने की हिम्मत नहीं थी, लेकिन वे सत्ता के भूखे थे. उन्होंने आगे कहा, “ये वही हैं जिन्होंने हमें सिखाया है कि अगर कोई एक थप्पड़ मारे तो एक और थप्पड़ के लिए दूसरा गाल दे दो और इस तरह आपको आजादी मिलेगी. इस तरह से किसी को आज़ादी नहीं मिलती, ऐसे भीख ही मिल सकती है. अपने नायकों को बुद्धिमानी से चुनें. ”

पद्म श्री से सम्मानित कंगना रनौत ने कहा, ”गांधी ने कभी भी भगत सिंह या सुभाष चंद्र बोस का समर्थन नहीं किया…सबूत है कि गांधी जी चाहते थे की भगत सिंह को फांसी हो…तो आपको यह चुनने की ज़रूरत है कि आप किसका समर्थन करते हैं…”

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus