मेरठ. एक विवाह स्थल पर मृत पाई गई 18 वर्षीय युवती से कथित बलात्कार और उसकी हत्या के मामले में एक पुलिस कांस्टेबल की भूमिका सवालों के घेरे में आ गई है. लड़की सोमवार को शादी समारोह के दौरान लापता हो गई थी और उसके परिवार ने उसकी तलाश शुरू की थी. सोमवार की रात उसका शव मिला. उसका शव बैंक्वेट हॉल के अंदर वॉशरूम में अर्धनग्न हालत में मिला और बगल के कमरे में पुलिस कांस्टेबल नशे की हालत में मिला था.

परिवार ने कहा कि युवती के साथ बलात्कार किया गया था और कांस्टेबल अपराध में शामिल है. हालांकि, पुलिस ने केवल अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या के लिए प्राथमिकी दर्ज की है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है. मेरठ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) प्रभाकर चौधरी ने कहा, “हम इस बात की जांच कर रहे हैं कि कांस्टेबल मौके पर कैसे पहुंचा और मामले के अन्य पहलुओं की अलग से जांच की जा रही है. लड़की के परिवार ने अपनी शिकायत में बलात्कार का आरोप नहीं लगाया है, यही वजह है कि एक हत्या की प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. हम पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं. पोस्टमार्टम रिपोर्टों के निष्कर्षों के आधार पर प्राथमिकी में और इजाफा किया जाएगा.”

इसे भी पढ़ें – पुलिस हिरासत में मौत का मामला : अल्ताफ के पिता ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, की ये मांग…

लड़की के एक चाचा ने बताया कि शादी में लड़की के साथ उसकी मां और दो भाई भी थे. “जब परिवार ने बैंक्वेट हॉल के मैनेजर से एक कमरा खोलने के लिए कहा जो बाहर से बंद था, तो उसने मना कर दिया था.” उन्होंने कहा, “परिजनों ने ताला तोड़ा तो देखा कि लड़की वॉशरूम के अंदर गंभीर हालत में पड़ी है. एक व्यक्ति वॉशरूम के बगल वाले कमरे में पलंग पर सो रहा था. बाद में उसकी पहचान एक पुलिस कांस्टेबल के रूप में हुई.”

Read also – Lakhimpur Kheri: SC Appoints Retired Judge Rakesh Kumar Jain To Monitor Probe