नई दिल्ली। एक युवक-युवती ने राष्ट्रपति भवन (Rashtrapati Bhavan Delhi) में घुसने की कोशिश की. युवक-युवती दोनों को सुरक्षाकर्मियों ने समय रहते पकड़ लिया. आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी. सूत्रों के मुताबिक, घटना सोमवार रात की है, जब शराब के नशे में धुत युवक-युवती ने एक प्रवेशद्वार से राष्ट्रपति भवन में घुसने की कोशिश की.

मनीष तिवारी ने राहुल पर साधा निशाना, कहा- ”कांग्रेस को हिंदुत्व पर बहस में शामिल नहीं होना चाहिए”

 

राष्ट्रपति भवन (President House) शहर के मध्य भाग में स्थित है और एक उच्च सुरक्षा क्षेत्र के अंतर्गत आता है. यह सुरक्षा बलों द्वारा अत्यधिक संरक्षित है. यहां की सिक्योरिटी बेहद तगड़ी होती है, जहां से परिंदा भी पर न मार सके. इस बीच जब एक युवक-युवती अंदर जाने की कोशिश कर रहे थे, तो उन्हें वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने रोक लिया और दिल्ली पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया. उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई है.

Air Pollution पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट की तल्ख टिप्पणी, ”टीवी पर गलत कंटेंट के साथ बहस से अधिक प्रदूषण पैदा हो रहा”

 

सूत्रों ने बताया कि इस जोड़े से कई सुरक्षा एजेंसियों ने गहन पूछताछ की, ताकि अगर कोई साजिश हो, तो पता चल सके. सूत्र ने कहा, “मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है.” वर्तमान में हमारे देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद हैं.

 

दोनों को भेजा गया जेल

बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति भवन में तैनात पुलिसकर्मियों को खबर मिली कि गेट नंबर 35 से कार में सवार युवक-युवती परिसर में घुस रहे हैं. इसके बाद दोनों को रोक लिया गया और कड़ाई से पूछताछ की गई. जांच में पता चला कि युवक का नाम शिवम है, जो दिल्ली के संगम विहार का रहने वाला है, जबकि उसके साथ उसकी दोस्त मौजूद थी. दोनों की कार गेट के बाहर लगे बैरिकेड से भी टकराई थी, लेकिन उन्होंने गाड़ी नहीं रोकी. पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. दोनों को साउथ एवेन्यू थाना पुलिस ने दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में पेश दिया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.