चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू आज पाकिस्तान के लिए रवाना हो गए हैं. वहां वे श्री करतारपुर साहिब के दर्शन करेंगे. इससे पहले करतारपुर कॉरिडोर पहुंचकर उन्होंने भारत-पाकिस्तान के बीच शांति और भाईचारे की बात की. सिद्धू ने कहा कि वे पाकिस्तान से लौटकर मीडियाकर्मियों से बातचीत करेंगे. सिद्धू के साथ मंत्री परगट सिंह, अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग, पंजाब इंचार्ज हरीश चौधरी, कार्यकारी प्रधान कुलजीत नागरा, पवन गोयल के अलावा कुछ और पार्टी विधायक करतारपुर कॉरिडोर के रास्ते करतारपुर साहिब के दर्शन करने जा रहे हैं.

agricultural laws back: कैप्टन अमरिंदर ने PM मोदी के फैसले का किया स्वागत, बोले- ‘भाजपा के साथ काम करने को लेकर तत्पर’

 

बता दें कि सिद्धू करतारपुर कॉरिडोर को लेकर हमेशा चर्चा में रहे हैं. पहले वे पाक पीएम इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में पाक आर्मी चीफ कमर बाजवा से गले मिले, फिर पाकिस्तान में कॉरिडोर की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में भी हिस्सा लेने गए थे.

 

सीएम चन्नी के साथ जाने वाले जत्थे में नहीं रखा गया था सिद्धू का नाम

पंजाब सरकार की तरफ से पहले जत्थे में सीएम चरणजीत सिंह चन्नी अपने परिवार, 3 मंत्रियों और कुछ विधायकों के साथ करतारपुर कॉरिडोर के रास्ते पाक गए थे. तब पंजाब कांग्रेस में इस बात को लेकर नाराजगी भी दिखी थी. संगठन का मानना था कि सीएम चन्नी को यह सुनिश्चित करना चाहिए था कि पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष होने के नाते सिद्धू भी पहले दिन उनके साथ करतारपुर जाएं. कांग्रेस संगठन के बीच इस बात को लेकर चर्चा रही कि अगर नवजोत सिद्धू पहले दिन श्री करतारपुर साहिब जाते, तो सारा फोकस वही ले जाते. ऐसे में सरकार ने उनकी परमिशन को सुनिश्चित नहीं किया. यही वजह है कि सीएम के साथ सिद्धू के करीबी मंत्री भी नहीं गए.

 

पाकिस्तान ने दिया करतारपुर कॉरिडोर को दोबारा खुलवाने का क्रेडिट सिद्धू को

17 नवंबर से करतारपुर कॉरिडोर को खोल दिया गया. दोबारा करतारपुर कॉरिडोर खोलने को लेकर क्रेडिट वॉर भी शुरू हो गया है. इधर इस क्रेडिट की लड़ाई में अब पाकिस्तान ने भी अपनी नाक घुसेड़ दी है. पाकिस्तान ने अपनी वेबसाइट ‘करतारपुर कॉरिडोर डॉट कॉम’ पर इसे फिर से शुरू कराने का क्रेडिट पाक PM इमरान खान के साथ-साथ पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को दिया है.

BIG NEWS: PM मोदी का बड़ा ऐलान, केंद्र सरकार ने वापस लिए तीनों कृषि कानून, किसानों से खेतों में वापस लौटने की अपील

 

पाकिस्तानी वेबसाइट में लिखा गया कि करतारपुर कॉरिडोर खुलवाने का आइडिया लीजेंड सिख क्रिकेटर नवजोत सिद्धू ने दिया था, जो पाक पीएम इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में आए थे. इसके बाद पाक पीएम और सिद्धू ने करतारपुर कॉरिडोर की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में भी हिस्सा लिया था.