सत्यपाल सिंह राजपूत, रायपुर। पेट्रोल और डीजल के मूल्य में कम करने के लिए सरकार के ख़िलाफ़ भाजपा ने शनिवार को शास्त्री चौक पर करीबन घंटेभर चक्का जाम किया. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चक्काजाम करने वाले भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर टाउन हॉल में अस्थायी जेल बनाकर रखा. इसके साथ शास्त्री चौक पर यातायात व्यवस्था को बहाल किया.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने प्रदर्शन के दौरान कहा कि पहले प्रदेश की लबरा सरकार कहती थी कि केंद्र सरकार वैट और टैक्स कम करें तो हम राज्य का करेंगे. केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीज़ल में वैट तो कम कर दिया है, लेकिन राज्य सरकार ने कटौती नहीं की. राज्य सरकार झूठ बोलने का काम कर रही है. जनता महंगाई से त्रस्त है, इसीलिए पेट्रोल-डीज़ल में वैट कम कराने चक्काजाम किया है. उन्होंने बताया कि प्रदेश के सभी ज़िलों में भाजपा ने चक्काजाम किया है. ये तो हमारी लड़ाई की शुरुआत है. मांग नहीं मानी गई तो और उग्र लड़ाई लड़ने को तैयार हैं.

पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि ये सरकार अंधी, बहरी, गूँगी सरकार है. राज्य सरकार छत्तीसगढ़ को भारत का हिस्सा ही नहीं मानती, क्योंकि भारत के अन्य राज्यों ने वैट कम कर दिया है, लेकिन छत्तीसगढ़ सरकार जनता को परेशान कर रही है. राज्य के हिस्से का वैट कम नहीं कर रही है. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनी तो 18 सौ करोड़ रुपया टैक्स मिलता था, आज डीज़ल और पेट्रोल से 58 सौ करोड़ रुपया टैक्स मिलता है. इस तरह अवैध रूप से सरकार जनता को लूट रही है. यह लुटेरी सरकार है.

उन्होंने कहा कि प्रदेश में पेट्रोल में 5 रुपया और डीज़ल में दस रुपया राज्य सरकार को कम करना है, लेकिन अभी तक यह काम नहीं किया गया है. इसके लिए चक्काजाम किया गया है. जनता की आवाज़ बुलंद कर रहे हैं, आगे करते रहेंगे.