शिवम मिश्रा, रायपुर। बिजली विभाग और रेलवे में नौकरी लगाने का झांसा देकर बेरोजगारों से ठगी करने वाले आरोपी दो मौसेरे भाइयों में से एक को रायपुर पुलिस ने अनूपपुर के वेंकटनगर से गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने 2 साल पहले पीड़ित देवश्री साहू और उसके दोस्त से साढ़े चार लाख रुपए की ठगी की थी.

जानकारी के मुताबिक, 2 बदमाशों ने मिलकर बेरोजगारों को सरकारी नौकरी दिलाने का झाँसा देकर 4 लाख 30 हजार रुपए की ठगी की है। आरोपी दिलीप कुमार टांडिया अपने मौसेरे भाई शरद के साथ मिलकर बेरोजगार देवश्री साहू और नारायण कुमार चंद्रा को बिजली विभाग में कंप्यूटर ऑपरेटर और एसईसीएल, कोरबा में असिस्टेंट इंजीनियर के पद पर नौकरी दिलाने का झांसा दिया था,  जिसके बाद दोनों से 2-2 लाख रुपए मोबाइल एप के जरिए ठग लिए थे. इसके बाद पीड़ित ने आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी.

तेलीबांधा थाना पुलिस ने बताया कि प्रार्थी की शिकायत के बाद सायबर सेल के साथ आरोपियों की तलाश की जा रही थी. आरोपी अपना फोन बंद कर फरार हो गए थे. मुखबिर से सूचना मिलने पर आरोपी दिलीप कुमार टांडिया को वेंकट नगर, जिला अनूपपुर, मध्यप्रदेश से गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा 420, 120 बी, 406 के तहत अपराध दर्ज किया गया हैय