राकेश चतुर्वेदी/कर्ण मिश्रा, भोपाल/ग्वालियर। कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government )में पंचायतों का हुआ परिसीमन शिवराज सरकार (Shivraj Sarkar) ने निरस्त कर दिया है। सरकार ने परिसीमन निरस्ती का गजट नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है।परिसीमन निरस्त करने के बाद से ही बीजेपी और कांग्रेस में टकराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव परिसीमन (Panchayat Election Delimitation) को निरस्त किये जाने पर कोंग्रेस जुबानी हमला बोल रही है। कांग्रस नेता पीसी शर्मा (Congress leader PC Sharma)  ने सरकार पर निशाना साधते हए कहा कि पूरे मामले को लेकर हम चर्चा करेंगे। जरुरत पड़ी तो मामले को लेकर कोर्ट में जाएंगे।

इसे भी पढ़ेः पंचायत परिसीमन निरस्त करने, 370 बहाल करने और CAA वापस लेने की मांग पर क्या बोले गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ?

वहीं पूर्व राजस्व मंत्री रामपाल सिंह (Former Revenue Minister Rampal Singh)  ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस ने अपने शासनकाल में पंचायतों के टुकड़े-टुकड़े कर दिए थे। एक ही परिवार के वोट दो वार्डों में बांट दिए थे। कांग्रेस ने गांव और वार्ड तोड़ने का काम किया था। जहां से बीजेपी जीतती थी वहां पर बड़े पैमाने पर पंचायतों के टुकड़े-टुकड़े कर दिए गए थे। पंचायत के पास के गांव 20 किमी दूर की पंचायतों में जोड़ दिया गया था। इन सब त्रुटियों को देखते हुए परिसीमन निरस्त किया गया है।

इसे भी पढ़ेः लेखापरीक्षा जागरूकता सप्ताह का समापन: CM शिवराज बोले- निंदक को हमेशा पास रखना चाहिए, पीसी शर्मा हम पर नजर रखें, लेकिन अड़ंगा डालने का काम ठीक नहीं

वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा बोले- जल्द चुनाव कराए जाएंगे

वही कांग्रेस के आरोपों पर प्रदेश के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा (Finance Minister Jagdish Deora) का बयान सांमने आया है। उनका कहना है कि पंचायत चुनाव को टालने का कोई भी प्रयास नहीं किया जा रहा है, शिवराज सरकार अच्छे से जानती है कि अब प्रजातंत्र है और प्रजातंत्र में चुनाव से ही सारी बातें सामने आती हैं। ऐसे में जल्द चुनाव कराए जाएंगे। कांग्रेस के पास आरोप लगाने के सिवा अब कुछ नहीं बचा है।