नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में पड़ने वाले हरियाणा की गुरुग्राम पुलिस को शताब्दी ट्रेन में बम रखे जाने की सूचना मिली, जिसके बाद हड़कंप मच गया. रेलवे और पुलिस दोनों तुरंत हरकत में आई. पुलिस को सूचना मिली थी कि दिल्ली जा रही शताब्दी एक्सप्रेस में बम है. गुरुग्राम के सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) स्टेशन के प्रभारी सब-इंस्पेक्टर रामफल ने कहा कि मंगलवार रात करीब 9.45 बजे पुलिस नियंत्रण कक्ष में फर्जी बम को लेकर कॉल आई थी.

मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना: दिल्ली से 3 दिसंबर को अयोध्या के लिए रवाना होगी पहली ट्रेन, एक चर्च को भी जोड़ा गया

जिस शताब्दी एक्सप्रेस में बम होने की सूचना मिली, वो अजमेर से दिल्ली आ रही थी. खबर मिलते ही आनन-फानन में ट्रेन को रोक दिया गया और सभी यात्रियों से उतरने के लिए कहा गया. गुरुग्राम पुलिस तुरंत हरकत में आई और रेलवे पुलिस और बम निरोधक दस्ते की मदद से रात करीब 11.40 बजे तक ट्रेन की तलाशी ली. गुरुग्राम के जीआरपी स्टेशन के प्रभारी सब-इंस्पेक्टर रामफल ने कहा कि मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) का पालन किया गया और गहन तलाशी के बाद कॉल को फर्जी बताया गया.

खौफनाक वारदात: महिला से बलात्कार के बाद सबूत मिटाने लगा दी प्राइवेट पार्ट में आग, नाबालिग आरोपी गिरफ्तार

जांच में पता चला कि ये फोन कॉल मानसिक रूप से विक्षिप्त एक व्यक्ति ने किया था. वो दिल्ली से फोन करने का दावा कर रहा था.
अधिकारी ने कहा कि हमने फोन करने वाले का पता लगा लिया है और उसके खिलाफ कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. आगे की कार्रवाई शुरू की जा रही है. बहरहाल करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद ट्रेन को रवाना किया गया.