शब्बीर अहमद, भोपाल। भोपाल जहर कांड में बड़ी खबर आ रही है। इलाज के दौरान बुजुर्ग महिला की भी मौत हो गई है।  इलाज के दौरान 80 वर्षीय नंदनी जोशी की मौत हो गई है। 19 साल की युवती की स्थिति गंभीर बनी हुई है। वहीं पति-पत्नी का इलाज चल रहा है। वहीं  इलाज के दौरान सबसे पहेल 16 वर्षीय पूर्वी जोशी की मौत हो गई थी। इस तरह अबतक दो लोंग की मौत हो चुकी है। वहीं सुसाइड करने से पहले अपने दोनों कुत्तों को भी जहर देकर मार दिया था। 

इसे भी पढ़ेः BREAKING: राजधानी में एक ही परिवार के 5 लोगों ने खाया जहर, एक बच्ची की मौत, मां, पति-पत्नी और दूसरी बच्ची अस्पताल में भर्ती, सुसाइड नोट भी मिला

बात दें कि राजधानी भोपाल के अशोक विहार कॉलोनी में एक ही परिवार के 5 सदस्यों ने जहर खाकर की खुदकुशी करने की कोशिश की थी। परिवार ने जहर खाने का बाद वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल किया था। इसके बाद पुलिस पहुंचकर सभी को अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां  इलाज के दौरान 16 वर्षीय पूर्वी जोशी की मौत हो गई थी।

जानकारी के मुताबिक फैमली में पैसों के लेन देन के चलते पूरे परिवार ने यह खौफनाक कदम उठाया है। पति-पत्नी, 2 बेटी और पति की मां ने जहर खा लिया था। एक लड़की की 19 साल और दूसरी लड़की की 16 साल है. इलाज के दौरान 16 साल की बेटी मौत हो गई थी।

इसे भी पढ़ेः आदिवासियों को साधने की कवायदः कांग्रेस संभाग स्तर पर लगाएगी ‘आदिवासी पंचायत’, मंडला-डिंडोरी से होगी शुरुआत

परिवार का मुखिया संजीव जोशी पेशे से मैकेनिक है। बताया जा रहा है कि इन लोगों ने चूहा मारने वाली दवा खाई है। सभी का इलाज पटेल नगर स्थित गायत्री अस्पताल में चल रहा है। जांच के बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी कि परिवार के लोगों ने घातक कदम क्यों उठाया है।

इसे भी पढ़ेः NEWS24 MP-CG के प्रोग्राम ‘क्या हाल है’ को दर्शकों का मिल रहा भरपूर प्यार, ट्विटर पर जमकर कर रहे ट्वीट

घटना की जांच कर रहे पुलिस अधीक्षक मुकेश श्रीवास्तव ने बताया कि रात को पांच लोगों को जहर खाने पर अस्पताल में दाखिल कराया गया था। घटना के बाद क्षेत्र में काफी भीड़ जमा हो गई थी और चारों अन्य लोगों की हालत गंभीर है। सूत्रों के मुताबिक सुसाइड नोट एक कविता भी लिखी है। उसमें मोहल्ले के लोगों की प्रताड़ना का संदेह भी लग रहा है और एक लाइन में युवती ने अपने सपनों को खत्म होने की बात लिखी थी।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus