सुनील शर्मा, भिण्ड। अमेजन शॉपिंग साइट से गांजा तस्करी (hemp smuggling) मामले में नया खुलासा हुआ है। जिस एड्रेस से गांजा तस्करी की जा रही थी,  उसी पते पर दस सेलर और रजिस्टर्ड हैं। जिनमें से छह सेलर फिलहाल एक्टिव हैं। ये लोग अब तक 360 पैकेट गांजे की डिलीवरी कर चुके हैं। अबतक 47 लाख का लेन-देन हो चुका है। अमेजॉन कंपनी के लीगल हेड समेत चार दल का टीम शुक्रवार को भिंड एसपी मनोज कुमार सिंह से मुलाकात कर जानकारी साझा किया। 

बता दें कि पिछले दिनों भिण्ड पुलिस ने अमेजन कंपनी के माध्यम से ऑनलाइन गांजे की डिलीवरी करने वाले रैकेट का पर्दाफाश किया था। इस मामले में भिण्ड और ग्वालियर समेत विशाखापट्टनम में भी गिरफ्तारियां हो चुकी है। भिण्ड पुलिस लगातार इस मामले में जांच की जा रही है।

इसे भी पढ़ेः BIG NEWS: CM शिवराज ने PM मोदी को बताया ‘सुपर ह्यूमन’, बोले- पीएम ने देश की राजनीति का एजेंडा बदला, जो ‘भगवान राम’ को काल्पनिक कहते थे, वे आज सड़कों पर रामधुन गा रहे हैं

भिण्ड एसपी मनोज कुमार सिंह ने दो दिन पहले ही अमेजन कंपनी पर विवेचना में सहयोग करने की अपील की थी। जिसके बाद आज अमेजन कंपनी की लीगल हेड स्वाति अग्रवाल और वकील सुमंत नारंग समेत चार सदस्यों के दल ने भिण्ड पहुंचकर भिण्ड एसपी मनोज कुमार सिंह से मुलाकात की। एसपी के चेंबर में अमेजन कंपनी के चार सदस्यीय दल से बातचीत कर जानकारी साझा किया। वहीं अमेजन कंपनी के वकील सुमंत नारंग ने बताया कि पुलिस की प्रश्नावली के हिसाब से पुलिस को जानकारी प्रदान की जा रही है।

इसे भी पढ़ेः  BREAKING: कुशाभाऊ ठाकरे के नाम से जाना जाएगा ऐतिहासिक ‘मिंटो हॉल’, सीएम शिवराज ने किया ऐलान, जानिए इस इमारत का इतिहास

मामले की जांच चल रही है 
एसपी मनोज कुमार सिंह (Bhind SP Manoj Kumar Singh) ने बताया कि अमेजन कंपनी की तरफ से जानकारी दी गई है की जिस एड्रेस का उपयोग करके गांजे की सप्लाई की जा रही थी, उसी एड्रेस पर 10 सेलर और रजिस्टर्ड हैं। इनमें से छह सेलर अब तक तकरीबन 360 पैकेट डिलीवर कर चुके हैं।  जिसमें 47 लाख रुपये का का लेनदेन भी हो चुका है, जांच फिलहाल जारी है।

इसे भी पढ़ेः

अमेरिकन एम्बेसी ने एसपी को कॉल कर जांच की मांगी जानकारी 

अमेरिकन एम्बेसी ने पुलिस अधीक्षक मनोज सिंह को कॉल करके जांच के संबंध में जानकारी मांगी थी। इस पर पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि उनको दिल्ली से एजेंसी के द्वारा कॉल आया था। इसमें अमेजॉन कंपनी पर कार्रवाई से संबंधित से संबंधित जानकारी मांगी गई थी। हालांकि  पुलिस अधीक्षक ने जानकारी उपलब्ध कराने के लिए अपने आप को उचित प्लेटफॉर्म ना होने का हवाला देते हुए कहा कि उनको जो भी जानकारी चाहिए वह पुलिस मुख्यालय भोपाल से ली जा सकती है।

इसे भी पढ़ेः Udhampur-Durg Express fire incident: यात्री भानु प्रताप सिंह ने अपनी जान जोखिम में डालकर 12 से अधिक लोगों की बचाई जान, यात्रियों ने हौसले की तारीफ की

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus