चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल को पुलिस ने हिरासत में ले लिया गया है. उनके साथ-साथ बिक्रम मजीठिया, दलजीत चीमा, प्रेम सिंह चंदूमाजरा समेत सभी बड़े नेता हिरासत में लिए गए हैं. सभी नेता पैदल मार्च करते हुए CM हाउस के बाहर प्रदर्शन करने के लिए निकले थे. उससे पहले ही पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया और बस में बिठाकर ले गए. इस मौके पर बिक्रम मजीठिया ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए पंजाब का किसान और व्यापारी मुद्दा नहीं बल्कि सीएम की कुर्सी है. सिद्धू इस बात से नाराज हैं कि उन्हें मुख्यमंत्री क्यों नहीं बनाया गया.

कृषि कानूनों की वापसी का विधेयक सरकार ने लोकसभा में किया सूचीबद्ध, सोमवार को ही सदन में पेश किया जाएगा वापसी का बिल

 

गौरतलब है कि यहां प्रदर्शन श्री गुरू ग्रंथ साहिब की बेअदबी और ड्रग्स के केस में पार्टी प्रधान सुखबीर बादल और पूर्व मंत्री बिक्रम मजीठिया को फंसाने की साजिश रचने के आरोप में किया जा रहा है. वहीं इस मौके अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल ने कहा कि अखबारों में हमें धमकी दी जा रही है कि केस कर देंगे. बादल परिवार और बिक्रम मजीठिया को फंसाने की साजिश रची जा रही है. सुखबीर ने पूछा कि कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू को क्या संवैधानिक अधिकार है कि वह सरकार को केस दर्ज करने के लिए कह रहे हैं. सुखबीर बादल ने कहा कि चंडीगढ़ में प्रदर्शन के बाद जिला स्तर पर जेल भरो आंदोलन किया जाएगा.

 

पंजाब: पूर्व चीफ इंजीनियर सुरेंद्र पाल सिंह के ठिकानों पर छापेमारी, 6 करोड़ 70 लाख रुपए बरामद, जांच जारी

 

सुखबीर ने यह भी आरोप लगाया कि नवजोत सिद्धू हर हाल में मजीठिया के खिलाफ ड्रग्स केस दर्ज करवाना चाहते हैं, इसलिए सरकार पर दबाव डालने के लिए मरणव्रत पर बैठने की धमकी दी. इससे साफ है कि यह झूठा केस होगा. ड्रग्स को लेकर STF की रिपोर्ट हाईकोर्ट में सीलबंद है. ऐसे में सिद्धू कैसे दावा कर रहे कि उसमें मजीठिया का नाम होगा ही.