मुंबई. निफ्टी औऱ सेंसेक्स दोनों रिकार्डतोड़ हाई पर पहुंच चुके हैं. मार्केट के बुलिश मोड को देखकर ऐसा लगता है कि निफ्टी ऊंचाई के रिकार्डतोड़ स्तर को छुएगा साथ ही सेंसेक्स की छलांग भी जारी रहेगी.

निफ्टी के 10900 का स्तर पार कर लेने के बाद अब बाजार के जानकार इसके 11,100 के स्तर को आराम से छू लेने का दावा कर रहे हैं. इसके साथ ही जानकारों का कहना है कि अगर आप 10800 के आसपास स्तर पर स्टाप लास लगाकर रखेंगे तो शेयर बाजार में आपकी सेहत के लिए सही रहेगा. मार्केट में तेजी पूरी जनवरी तक जारी रहने की संभावनाएं हैं. 11,000 के स्तर को छूने के बाद भले ही करेक्शन की संभावना निफ्टी में नजर आती हो लेकिन निवेशकों के लिए फिलहाल निफ्टी में तेजी बरकरार रहेगी.

मार्केट अभी बुलिश मोड में चल रही है ऐसा शेयर बाजार के जानकारों का कहना है. शुक्रवार को बंद हुए कारोबारी सप्ताह में निफ्टी 10,894 के स्तर पर बंद हुआ. अगर निफ्टी इस स्तर से ऊपर की ओर जाता है तो निश्चित ही नए रिकार्ड बनाएगा. अगर निफ्टी इस लेवल के नीचे खुलता है तो आप 10800 के आसपास स्टाप लास लगाकर रखिए. नुकसान कम होगा.

निफ्टी बैंक- निफ्टी बैंक 26,909 पर शुक्रवार को बंद हुआ. जबकि बाजार के जानकारों के मुताबिक ये 26,576 के स्तर पर सपोर्ट दिखा रहा है अगर बैंक निफ्टी ने इस स्तर तक गोता लगाया तो ये 26250 के आसपास तक पहुंच सकता है. वहीं अगर बैंक निफ्टी ऊड़ान भरता है तो 27,100 के स्तर तक को छू सकता है.

इन शेयरों पर ऱखें इस हफ्ते नजर-

बाजार के आंकड़ों और विशेषज्ञों के मुताबिक पावरग्रिड, एसीसी सीमेंट, इंडियन आय़ल कारपोरेशन, एनटीपीसी, ल्यूपिन, एचडीएफसी, आईडीएफसी, लार्सन एंड टर्बो पर नजर रखिए. इस हफ्ते इन शेयरों में तेजी रहने की पूरी संभावना है.

इन शेयरों में संभलकर करिए ट्रेडिंग-

वोल्टास, कांकोर्स, जी इंटरटेनमेंट लिमिटेड, यूनियन बैंक, केनरा बैंक, मैरिको शार्ट कवरिंग का इशारा कर रहे हैं. जिसके चलते ये शेयर थोड़ा बहुत गोता लगा सकते हैं. इसलिए इन शेयरों पर चौकन्नी नजर रखें.

ये स्टाक रहेंगे बैन पीरियड में-

बलरामपुर चीनी, डिश टीवी, डीएलएफ, फोरटिस, जीएमआर इंफ्रा, एचसीसी, एचडीआईएल, आईएफसीआई, जैन इरिगेशन, कावेरी सीड कंपनी.