नेशनल डेस्क। वरिष्ठ भारतीय पत्रकार विनोद दुआ (Vinod Dua) को लंबी बीमारी के चलते सोमवार को ICU में भर्ती कराया गया है. तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया. जानकारी के मुताबिक, अप्रैल के बाद से ही उनकी सेहत लगातार बिगड़ रही थी और गंभीर हालत में आज उन्हें आईसीयू में एडमिट कराया गया था. कई मीडिया रिपोर्ट में निधन की खबरें चल रही हैं. अब तक इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

दूरदर्शन और एनडीटीवी जैसे समाचार चैनलों के लिए सेवाएं दे चुके और हिंदी पत्रकारिता के जाने माने चेहरे 67 वर्षीय विनोद दुआ ने इसी साल जून में अपनी पत्नी पद्मावती ‘चिन्ना’ दुआ को कोरोना के चलते खो दिया था.

उनके बिगड़ते स्वास्थ्य की जानकारी देते हुए उनकी बेटी और कॉमेडियन मलाइका दुआ (Malika Dua) ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी थी कि ‘मेरे पिता की हालत काफी गंभीर है और वह आईसीयू में हैं.

अप्रैल के बाद से ही उनकी सेहत लगातार बिगड़ती जा रही है. उन्होंने एक असाधारण जीवन जिया है और हमें वही दिया है. उन्हें दर्द नहीं होना चाहिए. सब उन्हें बहुत प्यार करते हैं और मैं आप सबसे गुजारिश करती हूं कि दुआ करें कि उन्हें कम से कम तकलीफ हो.’

कोरोना की दूसरी लहर ने छीन ली थी ‘चिन्ना’ 

दरअसल, कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान विनोद दुआ और उनकी पत्नी गुड़गांव के एक अस्पताल में भर्ती हुए थे. पत्रकार की हालत तभी से खराब चल रही थी. इस दौरान उन्हें कई बार अस्पताल में भी भर्ती होना पड़ा था. कोरोना की वजह से चिन्ना दुआ को अपनी जान गंवानी पड़ी थी. पेशे से रेडियोलॉजिस्ट चिन्ना दुआ का असल नाम पदमावती दुआ था. कोरोना संक्रमित होने पर उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. विनोद दुआ ने सात जून को एक फेसबुक पोस्ट के जरिए अपनी पत्नी के निधन की दुखद खबर दी थी. चिन्ना दुआ ने 2019 तक लगभग 24 सालों तक एक रेडियोलॉजिस्ट के तौर पर काम किया था.

https://youtu.be/nGHT2aKMy4E