रायपुर. कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने चिंता जाहिर की है. सिंहदेव ने लोगों से अपील की है कि प्रोटोकॉल का पालन करें, मास्क लगाएं और सोशल डिस्टेंस का पूरा ध्यान रखें. उन्होंने कहा कि राज्य के बाहर से आ रहे हैं तो टेस्ट जरूर कराएं. वहीं देश से बाहर से आ रहे हैं तो होम आइसोलेशन और लक्षण रहे या न रहे जांच जरूर कराएं. बगैर लक्षण के भी कोरोना होता है.

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर चिंता ज़ाहिर करते हुए कहा कि यह कितना खतरनाक हो सकता है? संक्रमण फैलने का गति कितना है? अभी यह सब स्पष्ट तौर पर कहा नहीं जा सकता, लेकिन जो प्रोटोकॉल का पालन करें. तो वहीं लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए संक्रमण के फैलाव को रोका जा सकता है. सावधानी बरतने की जरूरत है. केंद्र और राज्य सरकार ने प्रोटोकॉल जारी कर दिया है.

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य से बाहर से आ रहे हैं तो कोरोना टेस्ट जरूर कराएं, दूसरे देश से लौट रहे हैं तो नियमानुसार होम आइसोलेशन में रहे. लक्षण हो या न हो कोरोना टेस्ट जरूर कराएं. क्योंकि बगैर लक्षण के भी कोरोना होता है. जरा सा भी लापरवाही भारी पड़ सकती है.