राकेश चतुर्वेदी,भोपाल। मध्यप्रदेश में प्रस्तावित पंचायत चुनाव पर संभवत: ग्रहण लग सकता है। राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस इस मामले में कोर्ट जाने की तैयारी में है। सूत्रों की मानें तो कांग्रेस एक-दो दिन में हाईकोर्ट जाएगी। कांग्रेस पार्टी कोर्ट जाने का अन्तिम निर्णय ले चुकी है। यदि ऐसा होता है कि पंचायत चुनाव कुछ दिनों के लिए टल सकता है।

जानकारी के अनुसार कांग्रेस पार्टी चाहती है कि पंचायत चुनाव पूर्ववर्ती कमलनाथ सरकार द्वारा तय मापदंड के अनुसार हो। कांग्रेस की मांग है कि पंचायत चुनाव 2019 के परिसीमन एवं आरक्षण के अनुसार हो। कांग्रेस ने 2019 के परिसीमन लागू करने की मांग की है।
बता दें कि राज्य की भाजपा सरकार 2019 के परिसीमन और आरक्षण को निरस्त कर दिया है। वहीं कांग्रेस ने इसके विरोध में हाईकोर्ट जाने का निर्णय लिया है। यदि कांग्रेस हाईकोर्ट जाती है तो सुनवाई में समय लगेगा। इस हिसाब से पंचायत चुनाव कुछ समय के लिए टल सकता है।

कांग्रेस 2019 का परिसीमन और आरक्षण निरस्त करने के विरोध में

सूत्रों की मानें तो प्रदेश कांग्रेस हाईकमान ने कोर्ट जाने की पूरी तैयारी कर ली है। कांग्रेस 2019 का परिसीमन और आरक्षण निरस्त करने के विरोध में कोर्ट जाएगी। कांग्रेस ने वर्ष 2019 का परिसीमन लागू करने और परिसीमन के हिसाब से आरक्षण की मांग की है। यदि ऐसा होता है तो कोर्ट सुनवाई में समय लगने से पंचायत चुनाव आगामी दिनों तक टल सकता है।