चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा की सभी 117 सीटों पर अगले साल चुनाव होने हैं. इसे लेकर सभी राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है. इधर आरोप-प्रत्यारोप और बयानबाजियों का दौर भी अपने चरम पर है. दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल भी लगातार पंजाब का दौरा कर रहे हैं और वहां की सरकार पर जमकर निशाना साध रहे हैं. वहीं नवजोत सिंह सिद्धू और केजरीवाल के बीच जुबानी जंग भी तेज हो गई है. केजरीवाल के बयानों से चिढ़े हुए कांग्रेस पंजाब के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने भी जमकर जुबानी तीर चलाए. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर जैन मुनि परम्पराचार्य श्री प्रज्ञसागर मुनि महाराज का एक वीडियो शेयर कर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नसीहत दी. सिद्धू ने लिखा कि अरविंद केजरीवाल को ये बात सुननी चाहिए. दुनिया में सुधार की संभावना सबसे बड़ी संभावना है.

 

CM फेस पर सिद्धू ने उड़ाया केजरीवाल का मजाक, कहा- ‘AAP को पंजाब में दूल्हा नहीं मिल रहा’

 

पंजाब विधानसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान होना भले ही बाकी है, लेकिन सभी पार्टियों ने अपना चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है. गुरदासपुर के कादियां के दाना मंडी काहनूवान में विधायक फतेहजंग सिंह बाजवा ने एक चुनावी रैली की. रैली की अध्यक्षता कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ने की. सिद्धू ने कहा कि पंजाब में खेती और युवाओं को बचाने की जरूरत है. अगर ईश्वर उन्हें शक्ति देते हैं, तो वे युवाओं को रोजगार प्रदान कर और किसानों को सहकारी प्रणाली के तहत लाकर उन्हें कॉरपोरेट घरानों की बेड़ियों से मुक्त कर देंगे. उन्होंने अकाली दल और आम आदमी पार्टी को भी आड़े हाथों लिया. सिद्धू ने कहा कि केजरीवाल पंजाब के लोगों को गुमराह कर रहे हैं. विधायक फतेहजंग सिंह बाजवा ने कहा कि उनकी चौथी पीढ़ी कांग्रेस के साथ जुड़ी हुई है. हलका काहनूवान व कादियां में हमेशा ही लोगों ने बाजवा परिवार को बड़ी जीत से जिताया है.

अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में विधायकों-मंत्रियों के बच्चों को नौकरी देने पर उठाए सवाल, सीएम चन्नी पर कसा तंज

 

सुखविंदर सिंह डेनी, विधायक बलविंदर सिंह लाडी, विधायक संतोख सिंह ने भी रैली को संबोधित किया. इस मौके पर एसएस बोर्ड के सदस्य भुपिंदरपाल सिंह विट्टी, पूर्व मंत्री सुशीला महाजन, मनोहर लाल सुरीला, पूर्व मंत्री रमन भल्ला, पंजाब यूथ कांग्रेस के नेता कंवर प्रताप सिंह बाजवा, अर्जन प्रताप सिंह बाजवा, बलविंदर सिंह भिंदा, पूर्व प्रदेश डेलीगेट सुखदेव सिंह हैपी, सुखप्रीत सिंह रियाड़, सुखदेव सिंह, भगवंत सिंह बाजवा, आफताब सिंह, हरबंस सिंह, चेयरमैन अंग्रेज सिंह, पीए दलजीत सिंह और रघबीर सिंह भी मौजूद रहे.