मोसीम तड़वी, बुरहानपुर। आज के जामने में किसी भी राजनीतिक पार्टी के पदाधिकारी लक्जरी कार में चलना अपनी शान समझते हैं, वहीं इसके विपरीत एक सांसद का सादगीभरे अंदाज की लोगों में चर्चा का विषय है।

खंडवा बुरहानपुर लोकसभा के सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल दिल्ली से शीतकालीन सत्र में शामिल होकर बुरहानपुर पहुंचे। बुरहानपुुर रेलवे स्टेशन पर उतरने के बाद सांसद पाटिल का सादगी भरा अंदाज नजर आया। उन्होंने स्टेशन से अपनेेे घर जाने के लिए अपने निजी वाहन के बजाय ऑटो रिक्शा से जाना उचित समझा। उनके साथ उनकी पत्नी और अंगरक्षक भी साथ थे। ऑटो रिक्शा की सवारी पर सांसद ने कहा कि ऐसा इसलिए किया लोगों को यह संदेश देना चाहते हैं कि ट्रेन में सफर करने के बाद अपने वाहनोंं का उपयोग न कर ऑटो रिक्शा और अन्य टैक्सी वाहनों का उपयोग करें।

 Read More : पंचायत चुनाव: सरकार ने अध्यादेश में किए परिवर्तन पर जवाब दाखिल करने मांगा वक्त

इससे वाहनों का उपयोग नहीं होने से पर्यावरण की रक्षाा होगी और ऑटो रिक्शा टैक्सी चलाने वाले को रोजगार मिलेगा। उन्होंने यह भी कहा कि टैक्सी बात में बारिश और ठंड में भी सवारी के लिए खड़े रहते हैं। टैक्सी में सफर करने से ऐसे लोगों को रोजगार भी मिलता है। उन्होंने लोगों से भी निजी वाहनों के बजाए टैक्सी का उपयोग करने की अपील की है।

Read More : खाद की ऐसी किल्लत, ट्रक के पहुंचते ही किसानों ने लगाई दौड़, देखे वीडियो