संदीप सिंह ठाकुर, लोरमी। अतिक्रमणकारियों के हौसले कितने बुलंद हैं. इसका उदाहरण लोरमी तहसील में देखने को मिला, जहां अतिक्रमण कर धड़ल्ले से मकान बना रहे भाजपा नेता ने स्थल मुआयना करने पहुंची नगर पंचायत सीएमओ से दुर्व्यवहार करते हुए देख लेने की धमकी तक दे डाली. सीएमओ ने मामले की लिखित शिकायत लोरमी थाने में की है.

मामला लोरमी नगर पंचायत क्षेत्र अंतर्गत हल्का नंबर 23 का है, जहां एसडीएम के निर्देश पर नगर पंचायत सीएमओ सवीना अनंत बेजा कब्जा स्थल का मुआयना करने पहुची हुई थी, जहां पर मौजूद अतिक्रमणकारी भाजपा नेता और सीएमओ के बीच विवाद हो गया. आरोप है कि भाजपा नेता ने अतिक्रमण हटाने पर सीएमओ को देख लेने तक की चेतावनी दी है. उधर सीएमओ ने अपने कार्रवाई करने के अधिकार की बात कही. इस पूरे वाकये का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

बता दें कि कुछ महीनों पहले लोरमी से ढोलगी रोड मुख्य मार्ग से लगे वार्ड क्रमांक 14 रामहेपुर में अवैध कब्जा कर मकान बनाए जा रहे मामले की लिखित शिकायत हुई थी, जिस पर पटवारी गजाधर पैकरा ने पर मौका मुआयना के बाद शिकायत को सही पाया था. पटवारी ने जांच रिपोर्ट तहसील कार्यालय में जमा तो कर दी, लेकिन इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

जिम्मेदार जहां न्यायालय में मामला चलने की दलील दे रहे हैं. वहीं दूसरी ओर अतिक्रमण स्थल पर धड़ल्ले से मकान निर्माण शुरू कर दिया गया है, जिसकी शिकायत वार्ड पार्षद सालिक बंजारे सहित अन्य वार्डवासियों ने एसडीएम कार्यालय में करते हुए कार्रवाई की मांग की. मामले में एसडीएम मेनका प्रधान ने तहसीलदार को बेजा कब्जा हटाने की कार्रवाई का निर्देश देने की बात कही थी. इस पर कार्रवाई के दौरान ही उक्त वाकया हुआ.

 

इसे भी पढ़ें : कोई आपसे गुपचुप की पार्टी मांगे…. तो एक बार यहां खिलाएं, दावा ऐसा कि ‘कभी पार्टी नहीं मांगेगा’

अतिक्रमणकारी ने अपशब्दों का किया प्रयोग

सीएमओ सवीना अनंत ने बताया कि वार्ड नंबर 14 में अतिक्रमण की शिकायत हुई थी, जिस पर नगर पंचायत ने कई दफा नोटिस जारी किया गया था. लॉकडाउन के कारण कार्रवाई नहीं की गई थी. लेकिन नगरवासियों की फिर से शिकायत पर एसडीएम मेनका प्रधान ने अतिक्रमण को हटाने के निर्देश दिए थे, जिस पर कार्रवाई के लिए अमले के साथ स्थल निरीक्षण करने पहुंची थी. मौके पर अभद्र व्यवहार करते हुए अतिक्रमणकारी ने अपशब्दों का भी प्रयोग किया, साथ ही देख लेने की धमकी दी है.

ऐसा ही अतिक्रमण का एक और मामला लोरमी के मनियारी नदी का सामने आया है. जहां मनियारी नदी में अतिक्रमण कर मकान बनाया जा रहा है, जिसमें अबतक विभागीय अधिकारियों द्वारा नोटिस देने की बात कहते हुए कोई कार्रवाई नहीं की गई है. लिहाजा यह है कि मनियारी नदी में खुलेआम मकान निर्माण कर दिया गया है.

बहरहाल, देखना होगा गोचर भूमि सहित मनियारी नदी पर कब्जा करके धड़ल्ले से मकान निर्माण कराया कराया जा रहा है. इसमें कब तक विभाग के जिम्मेदार अधिकारी कार्रवाई करेंगे. ये आने वाला वक्त बताएगा.

Read more : Is Crypto Looming? Panic Rises after Govt Lists Bill with Few Exceptions