रायपुर। महंगाई की मार से त्रस्त जनता को एक बार फिर झटका लगने जा रहा है. प्रदेश भर के  बस ऑपरेटरों ने आज किराया वृद्धि को लेकर राजधानी रायपुर में एक बैठक की है. बैठक में किराया वृद्दि का निर्णय लिया गया है. जिसके बाद अब संघ के बैनर तले ऑपरेटरों ने सरकार से किराया वृद्धि की मांग की है. जिसे लेकर अब संघ मुख्यमंत्री से मुलाकात कर उन्हें किराया वृद्धि के लिए ज्ञापन सौंपेंगे.ऑपरेटरों ने चेतावनी दी है कि उनकी मांग नहीं माने जाने पर बस ऑपरेटर बेमुद्दत हड़ताल पर चले जायेंगे.

बैठक में प्रति किलोमीटर यात्री किराए को 85 पैसे से बढ़ाकर 1.25 रुपए करने और 5 किलोमीटर तक जो पहला किराया 5 रुपए था उसे बढ़ाकर 8 रुपए किए जाने का प्रस्ताव है. बस ऑपरेटर संघ के अध्यक्ष प्रकाश देशलहरा ने लल्लूराम डॉट कॉम से बातचीत से करते हुए कहा कि डीजल की कीमतों में लगातार वृद्धि की गई है.

पिछले किराया वृद्धि के बाद से अब तक डीजल में 16 रुपए प्रति लीटर से ज्यादा की बढ़ोत्तरी की गई है. डीजल में लगातार वृद्धि और बढ़ती महंगाई की वजह से बस ऑपरेटरों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. फिलहाल ऑपरेटर मुख्यमंत्री के आस्ट्रेलिया दौरे से वापस आने का इंतजार कर रहे हैं.