शरद पाठक,छिंदवाड़ा। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा कलेक्ट्रेट परिसर के अंदर एक किसान ने जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की है. किसान का आरोप है कि पटवारी और राजस्व निरीक्षक ने उसकी जमीन दूसरे के नाम पर दर्ज कर दिया है. राजस्व अधिकारी मिलीभगत कर उसकी जमीन हड़पना चाहते है.

दरअसल मोहखेड़ ब्लॉक के ग्राम नरसड़ा के किसान नरेश पवार ने छिंदवाड़ा कलेक्ट्रेट में जनसुनवाई के दौरान पहुंचा था. वहां भी सुनवाई नहीं होने से नाराज किसान ने परिसर के अंदर जहर खा लिया. बताया जा रहा है कि किसान ने कीटनाशक का सेवन किया था. किसान को जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया, जहां खतरे से बाहर बताया जा रहा है.

किसान नरेश पवार का आरोप है कि राजस्व अधिकारियों द्वारा मिलीभगत कर उसकी जमीन को हड़पने का प्रयास किया जा रहा है. उसकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है. आत्मघाती कदम उठाने के बाद पुलिस ने किसान का बयान दर्ज किया है. प्रारंभिक तौर पर कीटनाशक का सेवन किया जाना पता चला है.

भोपाल में लोगों की सेहत से खिलवाड़ का एक और VIDEO, नाले के पानी से सब्जियां धो रहा व्यापारी, कैमरे में कैद हुई ये गंदी हरकत

डॉक्टर हर्षवर्धन कुडपे का कहना है कि तहसीलदार ने अपने साथ किसान को लेकर आए थे. उनका पेट साफ कर दिया गया है. लेकिन अभी अस्पताल में भर्ती रखा जाएगा. खतरा कम है, फिर भी निगरानी में रखा जाएगा.

अंदर परीक्षा दे रहे थे बच्चे, बाहर हो रहा था पथराव: धर्मांतरण के आरोप में हिंदू संगठन ने सेंट जोसेफ स्कूल में की तोड़फोड़, 4 लोग हिरासत में

तहसीलदार अजय भूषण शुक्ला का कहना है कि एक व्यक्ति ने कीटनाशक का सेवन किया है. उसे अपनी गाड़ी से इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. डॉक्टर उसे खतरे से बाहर होना बता रहे हैं.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus