शब्बीर अहमद,भोपाल। मध्य प्रदेश में स्वास्थ्य अमले की सुस्ती चिंता का विषय बन गया है. स्वास्थ्य अमला सीएम शिवराज के निर्देशों की धज्जियां उड़ा रहा है. मप्र में रोजना 70 हजार सैंपल की जांच करने का निर्देश दिया गया था. एक हफ्ते बाद भी स्वास्थ्य अमला सीएम के निर्देशों का पालन नहीं कर रहा है. रोजना 50 हजार से 58 हजार के बीच ही सैम्पल लिए जा रहे है. 20 हजार से ज्यादा रेपीट एंटीजन किट से जांच की जा रही है.

फिर चलाया जाएगा वैक्सीनेशन महाअभियान

आज फिर मध्यप्रदेश में वैक्सीनेशन महाअभियान चलाया जाएगा. वैक्सीन का दूसरा डोज पूरा करने का लक्ष्य है. दिसंबर के आखिरी सप्ताह में टारगेट पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है. अब तक करीब 3 करोड़ 95 लाख लोगों को सेकेंड डोज लग चुका है. पहला डोज करीब 5.15 करोड़ लोगों को लगा. 95 फीसदी आंकड़ा पहुंच गया है. लक्ष्य को पूरा करने के लिए रोज करीब 8 लाख डोज लगाने होंगे. आज के अलावा 15 और 22 दिसंबर को भी महावैक्सीनेशन अभियान चलाया जाएगा.

जूनियर डॉक्टरों का हड़ताल आज भी रहेगा जारी

भोपाल में आज भी जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे. नीट पीजी काउंसलिंग में देरी के विरोध में जूनियर डॉक्टर आंदोलन पर उतरे हैं. जूनियर डॉक्टर्स ने ओपीडी और ओटी की सेवाएं बंद कर दी है. फिलहाल इमरजेंसी में जूनियर डॉक्टर्स सेवाएं दे रहे हैं. जूनियर डॉक्टरों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल का एलान किया है. जूनियर डॉक्टर्स ने खुद माना है कि उनके हड़ताल की वजह से मरीजों की दिक्कत हो रही है.

इलेक्ट्रिसिटी अमेंडमेंट बिल के खिलाफ बिजली कर्मचारियों का विरोध

भोपाल में इलेक्ट्रिसिटी अमेंडमेंट बिल के खिलाफ बिजली कर्मचारी विरोध कर रहे हैं. बिजली दफ्तर के बाहर शाम 5 बजे से 6 बजे तक प्रदर्शन करेंगे. मांगों को लेकर संभाग कमिश्नर को ज्ञापन दिया जाएगा. 15 दिसंबर को दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया जाएगा. 1 फरवरी यानी बजट सत्र के दौरान देशव्यापी हड़ताल करेंगे. इलेक्ट्रिसिटी अमेंडमेंट बिल से निजीकरण को बढ़ावा मिलेगा.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus