कोरबा. कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की एंट्री ने सरकार के साथ-साथ लोगों को डरा दिया है. डेल्टा वायरस की तुलना में इसकी मारक क्षमता 5 गुना ज्यादा है. नए वैरिएंट को देखते हुए वैक्सीनेशन करने पर जोर दिया जा रहा है. कोरबा में ऑटो संघ भी इसे लेकर अलर्ट हो गया है. जानकारी के अनुसार ऑटो संघ ने कहा है कि अगर ऑटो चलाना है तो वैक्सीनेशन कराना आवश्यक है.

कोरबा में 2000 से अधिक ऑटो चालकों के लिए उनके संगठन ने साफ तौर पर कहा है कि वैक्सीनेशन बेहद जरूरी है. वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाने के बाद ही ऑटो चला सकेंगे. संघ के अध्यक्ष ने कहा प्रशासन की मदद से टीकाकरण का काम किया जा रहा है, जिसमे सभी ऑटो चालक और उनके परिजनों से टिका लगाने के लिए अपील किया गया है. यदि कोई व्यक्ति जानबूझकर टीकाकरण नहीं करता है, तो उसे ऑटो चलाने नहीं दिया जायेगा.

 

कोरोना के नए वैरिएंट को ध्यान में रखते हुए 10 दिसंबर को पुराना बस स्टैंड में वृहद अभियान चलाया जाएगा. अभियान की जानकारी सभी स्टैंड में भेजकर ऑटो चालक व उनके परिजनों को आमंत्रित किया गया है.

वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन ने नए वायरस को लेकर जानकारी सार्वजनिक की है. नए वायरस ने 25 से अधिक देशों में बड़ी संख्या में लोगों को अपनी जद में लिया है. कोरबा जिला प्रशासन पिछले कुछ दिनों से सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए तेजी से वैक्सीनेशन करवा रहा है.