सुनील शर्मा, भिंड। गल्ला व्यापारी से बंदूक की दम पर साढ़े 12 लाख की लूट करने वाले आरोपियों में से एक को महज पुलिस ने वारदात के तीन घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी से पुलिस ने 10 लाख के करीब रकम बरामद किया है। भिण्ड पुलिस ने वारदात के तीन घंटे में ही एक लुटेरा को असलाह समेत लूटी हुई रकम के साथ गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है।

दरअसल उत्तरप्रदेश के बिजनोर जिले के सरसों के व्यापारी मुहम्मद मुनाजिर ने कल यानी सात दिसंबर को सुरपुरा थाना में पहुंच रिपोर्ट दर्ज कराई की उनको चिलोंगा गांव से सुरेश नामक व्यक्ति का काल आया। उसने सरसो बेचने की पेशकश की, जिस पर व्यापारी मोहम्मद मुनाजिर 12 लाख 78 हजार रुपये लेकर निजी वाहन से साथी के साथ चिलोंगा को सरसो खरीदने पहुंचा। गांव के बाहर ही तीन लोग मिले जैसे ही सरसो खरीदने की बात की तो आरोपियों ने बंदूक और कट्टा अड़ाकर रकम लूट ली। किसी को ना बताने की हिदायत दी और कहा कि अगर बताया तो जान से हाथ धोना पड़ेगा।

पुलिस ने लूट और डकैती अधिनियम की धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। मोबाइल सीडीआर लोकेशन ट्रेस कर सती माता मंदिर के पास घेराबंदी की और एक आरोपी को धर दबोचा। जिसने अपना नाम रोहित तोमर बताया और चिलोंगा गांव का ही निवासी निकला। तलाशी लेने पर आरोपी से 9 लाख 75 हजार रुपये, बारह बोर की दो नाली बंदूक, एक कट्टा और 25 जिंदा कारतूस बरामद किया है। पुलिस की घेराबंदी में अंधेरे का लाभ उठाकर तीन आरोपी मौके से भाग निकले। फरार आरोपियों की सरगर्मी से तलाश जारी है। पकड़ा गया आरोपी रोहित तोमर आदतन अपराधी और उसपर लूट समेत कई अपराध अन्य जिलों में दर्ज है। साथ ही उस पर मुरैना के बाग चीनी थाना में लूट के एक मामले में पांच हजार का इनाम भी घोषित है।