पुरषोत्तम पात्र, गरियाबंद. जिले में लंबे अंतराल के बाद नक्सली बड़ी वारदात को अंजाम देने में सफल हुए हैं. नक्सलियों ने बुधवार को अमलीपदर थानाक्षेत्र के पीपलखूंटा गांव में वाहनों को आग लगा दी. जानकारी के मुताबिक बड़ी संख्या में हथियारबंद नक्सली मौके पर पहुंचे और तकरीबन आधा दर्जन वाहनों को आग के हवाले कर दिया. सभी वाहन एक ठेकेदार के बताए जा रहे हैं. जो सरकारी काम मे लगे हुए थे. पुलिस अधीक्षक जेआर ठाकुर ने नक्सली वारदात होने की पुष्टि की है.

घटना में ठेकेदार की लापरवाही सामने आई है. नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के बाद भी ठेकेदार ने सुरक्षा नियमों का पालन नही किया. पुलिस विभाग के मुताबिक ऐसे स्थानों पर काम करने वाले ठेकेदारों को सर्वप्रथम नजदीकी थाना क्षेत्र को सूचना देनी चाहिए.

इसे भी पढ़ें … BREAKING : हथियारबंद नक्सलियों ने बड़ी घटना को दिया अंजाम, सिंचाई विभाग के कार्य में लगी 7 से अधिक गाड़ियों को किया आग के हवाले …

इसके अलावा प्रतिदिन काम समाप्त करने के बाद शाम को अपने वाहन और मशीनरी नजदीकी पुलिस थाना या मिलट्री कैम्प में रखनी चाहिए. ताकि नक्सली ऐसी किसी घटना को अंजाम न दे सकें. ठेकेदार की इसी लापरवाही का फायदा उठाकर नक्सलियों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया.

नवपदस्थ पुलिस अधीक्षक जेआर ठाकुर ने कहा कि घटना अप्रत्याशित है. हालांकि उन्होंने जल्द ही जिले में बड़ा नक्सली ऑपरेशन शुरू करने का दावा किया है. उन्होंने कहा कि नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देने और जिले में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए सख्त रणनीति तैयार की जाएगी.