दिनेश शर्मा, सागर। मालगाड़ी में गांजा की बड़ी तस्करी का जीआरपी ने खुलासा किया है। जीआरपी ने मालगाड़ी में गेहूं की बोरियों के बीच छिपाकर रखा 26 लाख 40 हजार रुपए का गांजा बरामद किया है। गांजा लावारिस हालत में मालगाड़ी की बोगी में मिला है। जीआरपी ने गांजा जब्त कर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल जीआरपी मामले की जांच कर रही है।
जानकारी के अनुसार जीआरपी पुलिस ने कवर्ड मालगाड़ी की बोगी से लावारिस हालत में 26 लाख 40 हजार का गांजा जप्त किया है। जीआरपी ने कार्यवाही के बाद इसका खुलासा किया है।

सागर जीआरपी प्रभारी पीके अहिरवार ने बताया कि 7 दिसंबर को पथरिया यार्ड में गेहूं की लोडिंग के लिए एक कवर्ड मालगाड़ी आई थी। बोगियों की सफाई के दौरान मजदूरों को कुछ बोरियां दिखीं जिसमें उन्हें गांजा होने का अंदेशा हुआ। इसकी सूचना उन्होंने पुलिस को दी। मौके पर पहुंची जीआरपी ने केमिकल और ड्रग्स किट से चेक किया और यह सुनिश्चित किया कि मालगाड़ी की बोगी में मिला माल गांजा ही है।

गांजे का वजन 2 क्विंटल 64 किलो

गांजे की पुष्टि के बाद कार्यवाही शुरू की गई। जब्त गांजे का वजन 2 क्विंटल 64 किलो 400 ग्राम पाया गया है। जिसकी अनुमानित कीमत 26 लाख 40 हजार रुपए आंकी गई है। जीआरपी ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर इसकी जांच शुरू कर दी है। पुलिस द्वारा गाड़ी कहां खड़ी की गई थी, कब-कब तक कहां-कहां कितनी कितनी देर खड़ी हुई, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। साथ ही रात्रि गश्त भी बढ़ा दी गई है।

कौन है गिरोह का सरगना
इतनी बड़ी मात्रा में गांजा बरामद होने के बाद यह निश्चित हो गया है कि गांजे की तस्करी में किसी बड़े गिरोह का हाथ है। यह भी हो सकता है कि पूरे रैक में कई क्विंटल गांजा रखा रहा होगा। माल को ठिकाने लगाने के पहले ही पुलिस के हाथ लग गया होगा। हर बार की तरह इस बार भी मुख्य सरगना पुलिस की पहुंच के बाहर है। इससे यह भी जाहिर होता है कि पुलिस के संरक्षण में ही तस्करी होती है और तस्कर कभी पकड़े नहीं जाते।