राकेश चतुर्वेदी,भोपाल। मध्य प्रदेश के कई आदिवासी जिलों में कमजोर वैक्सीनेशन अभियान की पोल खुलने से अफसरों में हड़कंप मच गया है. टीकाकरण अफसरों ने आनन-फानन एक्शन प्लान तैयार किया है. आदिवासी में कमजोर वैक्सीनेशन के कारणों पर फोकस शुरू हो गया है. आदिवासी जिलों में आज ही टीकाकरण अफसरों ने दौड़ लगाई.

प्रदेश के टीकाकरण अधिकारी डॉ. संतोष शुक्ला अलीराजपुर पहुंचेंगे. अफसरों की बैठक लेकर टीकाकरण तेज करने का एक्शन प्लान बनाएंगे. करीब दर्जनभर जिलों में टीकाकरण बेहद कमजोर है. कमजोर टीकाकरण से आदिवासियों में तीसरी लहर का खतरा बना हुआ है.

EXCLUSIVE: MP में जहां PM और CM का फोकस, वहां पिछड़ा वैक्सीनेशन अभियान, आदिवासियों को कोरोना की तीसरी लहर का खतरा ज्यादा

दरअसल आदिवासी जिलों में कोरोना वैक्सीनेशन के आंकड़े आंख खोलने वाले हैं. अलीराजपुर जिले में सिर्फ 56.36% लोगों को सेकंड डोज लगा. बड़वानी जिले में सिर्फ 58.82% लोगों को सेंकड डोज लगा. झाबुआ में सिर्फ 62.22% लोगों को सेकंड डोज लगा. अनूपपुर जिले में 68.69% सेकंड डोज लगा. सीधी और धार जिले में भी वैक्सीनेशन पिछड़ा है.

पब में स्टूडेंट्स की डांस पार्टी: क्लब में रंगीन लाइट्स के बीच एक दूसरे की बाहों में झूमते नजर आए साइंस कॉलेज की छात्र-छात्राएं, देखें VIDEO

BJP ने 17 साल में आदिवासियों का जीना किया दूभर

कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी का कहना है कि17 साल में आदिवासियों के लिए बीजेपी ने कुछ नहीं किया. जागरूकता, शिक्षा ,रोजगार की जगह बड़े-बड़े आडंबर और आयोजन किए जा रहे हैं. बीजेपी को चुनाव के टाइम आदिवासियों की याद आती है. 17 साल में आदिवासियों का जीना दूभर कर दिया. आदिवासी इलाकों में वैक्सीनेशन सबसे कम हुआ है.

सरकार का फोकस आदिवासी अंचलों पर

बीजेपी मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने कहा कि कांग्रेस ने काम कम किया, इसलिए आदिवासियों में जागरुकता कम है. 60-65 साल में काम किया होता, तो आज जागरुकता अधिक होती. कांग्रेस इस मामले में कतई न बोले. सरकार का फोकस आदिवासी अंचलों पर है. सबको वैक्सीन लगाई जाएगी.

MP: समस्याओं को दूर करने लागू किया पुलिस कमिश्नर सिस्टम, कोरोना की तीसरी लहर को रोकना हमारी प्राथमिकता- CM शिवराज

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus