दिनेश शर्मा,सागर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह आज सागर जिले के दौर पर थे. सीएम शिवराज ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र ने 44 हजार 506 करोड़ रूपए की केन बेतवा परियोजना को मंजूरी दी है. अब बुंदेलखंड में सिंचाई के लिए हर खेत में पानी पहुंचेगा. परियोजना से 8 लाख 11 हजार हेक्टेयर में सिंचाई होगी. मंच से उन्होंने पीएम को धन्यवाद दिया.

CM शिवराज की कलेक्टर्स को नसीहत: कहा- युक्ति और बुद्धि से खाद वितरण करवाएं कलेक्टर, खाद को न होने दें ब्लैक

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सिर्फ सिंचाई ही नहीं, बल्कि परियोजना से 62 लाख लोगों को पीने का पानी भी मिलेगा. बुंदेलखंड के गांवों में घर-घर पानी पहुंचाया जाएगा. उन्होंने कहा कि सिंचाई की जितनी व्यवस्थाएं की वह बीजेपी सरकार ने की है. उन्होंने कोरोना की तीसरी लहर पर वैक्सीनेशन पर जोर दिया. सागर में 89 प्रतिशत लोगों को टीका लग चुका है. इसे 95 प्रतिशत तक ले जाएं.

MP: समस्याओं को दूर करने लागू किया पुलिस कमिश्नर सिस्टम, कोरोना की तीसरी लहर को रोकना हमारी प्राथमिकता- CM शिवराज

शहर विकास के कार्यों को लेकर उन्होंने मंत्री भूपेंद्र सिंह की भी तारीफ की. वहीं स्मार्ट सिटी के कार्यों पर बोलते हुए कहा कि जो भी कार्य चल रहे हैं वे समय पर पूरे हों. तालाब के काम को समय पर पूरा होंगे. सागर में ऐलीबेटेड रोड गजब की बनेगी, इससे नया सागर-पुराना सागर जुड़ जाएंगे. सागर में ट्रांसपोर्ट नगर बनेगा. डेयरी विस्थापन होगा. सागर को इंदौर की तरह विकसित करेंगे. जो किसी भी मामले में इंदौर से कम नहीं होगा. महिलाओं को रोजगार के लिए काम किया जा रहा है. पीएम स्वनिधि में सागर नंबर 1 है. उन्होंने स्वरोजगार की योजनाएं गिनाईं.

सीएम शिवराज ने कहा कि केन-बेतवा लिंक परियोजना से बुंदेलखंड क्षेत्र की तस्वीर बदलेगी. 44 हजार 605 करोड़ इस योजना के तहत मंजूर हुए हैं. मध्यप्रदेश की 8 लाख 11 हजार हेक्टेयर जमीन इससे सिंचित होगी. हमारा ऐतिहासिक सागर जिला अब नया आधुनिक स्वरूप ले रहा है. प्राचीन सागर क्षेत्र को शहर से जोड़ने के लिए एलिवेटेड कॉरिडोर का निर्माण किया जा रहा है. प्रसन्नता का विषय है कि इसका निर्माण कार्य समय से पहले चल रहा है। यह कॉरिडोर सागर को नया भव्य स्वरूप प्रदान करेगा.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus