मुकेश मिश्रा,अशोकनगर। मध्य प्रदेश के अशोकनगर की बेटी मुस्कान रघुवंशी मां नर्मदा की 3500 किमी की यात्रा करने जा रही है. नारी सशक्तिकरण के लिए मुस्कान पहली बार साइकिल से नर्मदा परिक्रमा करेगी. कलेक्ट्रेट में कलेक्टर आर उमा महेश्वरी ने हरी झंडी दिखाकर मुस्कान की हौसला अफजाई की और शुभकामनाएं दी.

मुस्कान साइकिल से अशोकनगर के रास्तों से होते हुए विदिशा रोड स्थित हनुमान मंदिर पर पहुंची, वहां से कार द्वारा होशंगाबाद के लिए रवाना हुई. मुस्कान अपनी नर्मदा परिक्रमा यात्रा 13 दिसंबर से ओमकालेश्वर से शुरू करेगी. 3500 किलोमीटर की यात्रा 18 दिन में पूरी करने का लक्ष्य मुस्कान ने रखा है. इस मौके पर शहर वासियों ने कई जगह मुस्कान का स्वागत किया गया. मुस्कान की इस यात्रा में अशोकनगरवासियों की खुशी और गर्व दोनों ही देखने को मिला.

अनोखा विरोध प्रदर्शन: जूते पहनकर क्षेत्रवासियों ने बीजेपी सांसद की फोटो की उतारी आरती, अंडर ब्रिज बनाने की कर रहे हैं मांग

मुस्कान ने बताया है कि इस यात्रा का उद्देश्य महिलाओं के सशक्तिकरण को लेकर किया गया है. मुस्कान का मानना है कि अभी भी महिलाओं को पुरुषों से कम आका जाता है. वह यह साबित करना चाहती हैं कि महिलाएं पुरुषों से कहीं कम नहीं है. कलेक्ट्रेट से जब मुस्कान निकली, तो शहरवासी भी साइकिल से मुस्कान के साथ उनकी इस यात्रा में सहभागिता देने के लिए उनके साथ रहे.

ओमिक्रॉन के बीच MP में खतरे की घंटी: 10 दिन में मिले 152 कोरोना केस, एक महीने में दोगुनी हुई संक्रमितों की संख्या

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus