संजय विश्वकर्मा, उमरिया। मध्य प्रदेश के उमरिया जिले के बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है. बाधवगढ़ टाईगर रिजर्व के मानपुर बफर परिक्षेत्र में संदिग्ध परिस्थितियों में मादा तेंदुआ की मौत हो गई है. सूचना मिलते ही सभी अधिकारी मौके पर पहुंचे. मादा तेंदुआ का उम्र तक़रीबन 2 वर्ष है. जिसका अंतिम संस्कार कर दिया गया है.

CM शिवराज की बड़ी घोषणा: जितेंद्र की शहादत पर 1 करोड़ सम्मान निधि, पत्नी को सरकारी नौकरी और शहीद के नाम रखा जाएगा स्कूल का नाम

यहां मिला मादा तेंदुआ का शव 

बीटीआर के मानपुर बफर परिक्षेत्र के पटेहरा बीट में कक्ष क्रमांक पीएफ 641 भेड़ा देव नाला के समीप वन क्षेत्र में मादा तेंदुआ का संदिग्ध परिस्थितियों में शव बरामद हुआ है. लगातार बीटीआर में वन्यजीवों के ऊपर मौत का साया मंडरा रहा है, लेकिन इस ओर प्रबन्धन कोई ठोस कदम नहीं उठा पा रहा है.

लव, सेक्स और धोखा: Facebook की दोस्ती प्यार में बदली, युवक दूसरे कास्ट का निकला, तो नहीं बनी शादी की बात, अब पहुंचा जेल

प्रबंधन कर रहा दावा

प्रबंधन की माने तो तेंदुआ की मौत प्राकृतिक रूप से हुई है, लेकिन जांच में विभाग जुटा हुआ है. लगातार बाघो और अब तेंदुआ की मौत के बाद बांधवगढ़ प्रबंधन कटघरे में है. पार्क प्रबंधन द्वारा तेंदुए के शव का पोस्टमार्टम और शवदाह कर दिया गया. लिहाजा वन्यजीवों को लेकर निरंकुश दिखाई दे रहे प्रबंधन के जंगल पेट्रोलिंग पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

19 घंटे से पानी टंकी पर चढ़ा है परिवार: दबंगों ने जमीन पर किया कब्जा, 3 महीने में दूसरी बार टंकी पर चढ़े पति-पत्नी और 3 बच्चे, नीचे उतरवाने में प्रशासन नाकाम

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus