वाराणसी. काशी विश्वनाथ धाम (केवीडी) कॉरिडोर के उद्घाटन में सोमवार को करीब तीन हजार संत शामिल होंगे. पुनर्निर्मित परिसर का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. मंडलायुक्त व श्रीकाशी विश्वनाथ विशेष क्षेत्र विकास बोर्ड के अध्यक्ष दीपक अग्रवाल ने संवाददाताओं को बताया कि केवीडी तीर्थ क्षेत्र का प्रथम चरण का कार्य लगभग पूरा हो चुका है और उद्घाटन कार्यक्रम के लिए तैयार है. उन्होंने कहा, मेगा उद्घाटन समारोह के लिए जलासेन घाट से मंदिर चौक और काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर तक सजावट का काम चल रहा है.

परियोजना के संबंध में अग्रवाल ने कहा कि बोर्ड परियोजना के दोनों चरणों के पूरा होने के बाद आखिरकार केवीडी तीर्थ क्षेत्र को अपने कब्जे में ले लेगा. बोर्ड के सचिव सुनील वर्मा ने कहा कि निर्माण एजेंसी से परियोजना के अधिग्रहण की प्रक्रिया में कई तकनीकी शामिल हैं क्योंकि प्रत्येक भवन और निर्माण को अच्छे से जांचा जाएगा.

काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद प्रधानमंत्री मंदिर चौक पर केवीडी मंदिर क्षेत्र के औपचारिक उद्घाटन की रस्म अदा करेंगे. वर्मा ने कहा कि मंदिर चौक पर फूलों की सजावट के अलावा तीन हजार आमंत्रित अतिथियों के बैठने की व्यवस्था भी पूरी की गई है.