जोहांसबर्ग– भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच जोहांसबर्ग के वांडर्स स्टेडियम में खेला जा रहा है। जहां पिछले दो टेस्ट मैच जैसा ही हाल भारतीय बल्लेबाजों का है। सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में भी कुछ ज्यादा नहीं बदला है। इस मैच में टीम इंडिया जरूर पहले बल्लेबाजी कर रही है। लेकिन इससे बल्लेबाजों के खराब खेल पर कोई असर नहीं पड़ा है।

टॉस जीते, लेकिन लय में नहीं लौटे
सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में जरूर टीम इंडिया ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उम्मीद थी की इस बार इंडियन बल्लेबाज कुछ अलग करेंगे। लेकिन यहां तो कुछ भी नहीं बदला। महज 144 रन पर टॉप ऑर्डर के 7 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए।
सलामी जोड़ी फिर फेल
साउथ अफ्रीका पहुंचते ही टीम इंडिया के बल्लेबाजों का बुरा हाल है। किसी भी टीम की बल्लेबाजी में सलामी जोड़ी का रोल बहुत बड़ा होता है। क्योंकि टीम की शुरुआत ही वही करते हैं। लेकिन इस पूरे सीरीज में भारतीय टीम के ओपनर्स बुरी तरह से फ्लॉप चल रहे हैं। सीरीज के पहले टेस्ट मैच में धवन-मुरली विजय की जोड़ी फ्लॉप रही, दूसरे टेस्ट मैच में लोकेश राहुल-मुरली विजय की जोड़ी फ्लॉप रही और मौजूदा तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में भी मुरली विजय-लोकेश राहुल की जोड़ी बुरी तरह से फ्लॉप रही।
जोहांसबर्ग में चल रहे इस तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में मुरली विजय 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, लोकेश राहुल तो अपना खाता भी नहीं खोल सके।
पुजारा-कोहली का अर्धशतक
चेतेश्वर पुजारा को टीम इंडिया का भरोसेमंद बल्लेबाज माना जाता है। पिछले दो टेस्ट मैच से तो बुरी तरह से फ्लॉप हैं। इस तीसरे टेस्ट में अर्धशतक तो लगाया। लेकिन इसे बड़ी पारी में कन्वर्ट नहीं कर सके। पुजारा 50 रन बनाए और चलते बने, कप्तान कोहली ने पिछले टेस्ट मैच में शानदार 153 रन बनाए थे। इस मैच में भी लय में नजर आए। लेकिन इस बार 54 रन बनाकर आउट हो गए।

रोहित की जगह रहाणे को मौका, नहीं चले
पिछले दो टेस्ट मैच से लगातार रोहित शर्मा को मौका मिल रहा था रोहित लगातार फ्लॉप चल रहे थे और अजिंक्या रहाणे को प्लेइंग इलेवन में शामिल ना करने की वजह से लगातार टीम मैनेजमेंट को आलोचना का सामना करना पड़ रहा था। और आखिर में सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में बदलाव हुआ। रोहित शर्मा का नाम लिस्ट में नहीं था, रहाणे को मौका मिला। लेकिन रहाणे भी इस मौके को भुना नहीं सके। और महज 9 रन बनाकर आउट हो गए। और इस तरह से पूरी टीम इंडिया की टॉप ऑर्डर बुरी तरह से फ्लॉप रही। एक बार फिर से इंडियन बल्लेबाजों ने निराश किया।