शब्बीर अहमद,भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित हमीदिया सरकारी अस्पताल में लगातार हादसे हो रहे हैं. एक बार फिर अस्पताल परिसर में दर्दनाक हादसा हुआ है. सीमेंट से लदे ट्रक का ब्रेक फेल हो गया और उसने 3 मजदूरों को रौंद दिया. इस घटना में 2 मजदूरों की मौत हो गई है और तीसरे की इलाज जारी है. इससे पहले भी हमीदिया अस्पताल में आग लगने से करीब दर्जनभर बच्चों की मौत हो गई थी.

दरअसल रविवार देर रात हमीदिया अस्पताल परिसर में उस वक्त अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिला, जब एक ट्रक का ब्रेक फेल हो गया. बेकाबू ट्रक बिजली के खंभे को चपेट में लेते हुए बोरिंग मशीन से जा भिड़ा. बोरिंग मशीन के सामने खाना पका रहे तीन युवक ट्राले की चपेट में आ गए, उसमें से दो लोगों की मौके पर मौत हो गई, जबकि तीसरे का इलाज चल रहा है. पुलिस ने ट्रक को जब्त कर लिया है.

MP पंचायत चुनाव: आज से पहले और दूसरे चरण की नामांकन प्रक्रिया शुरू, सुप्रीम कोर्ट में भी होगी अहम सुनवाई 

थाना प्रभारी अनिल वाजपेई ने बताया कि हमीदिया अस्पताल परिसर स्थित कमला नेहरू अस्पताल के सामने निर्माण कार्य चल रहा है. वर्तमान में बोरिंग खुदाई का काम भी चल रहा है. रविवार को बोरिंग करने वाले मजदूर मशीन के सामने जमीन पर बैठकर खाना पका रहे थे. इसी दौरान रात करीब 10 बजे ट्रक वहां सीमेंट लेकर पहुंचा.

CM का दौरा कार्यक्रम: आज से तीन दिन बनारस और अयोध्या के दौरे पर रहेंगे शिवराज, जानिए किन-किन कार्यक्रमों में होंगे शामिल 

ट्रक जैसे ही ढलान पर पहुंचा, तो अचानक ब्रेक फेल हो गया. जिसके चलते ट्राला अनियंत्रित हो गया. बैठकर खाना बना रहे तीन मजदूर चपेट में आ गए. जिससे अनिल कुमार (17 वर्ष) और सुरजीत कुमार (24 वर्ष) की घटना स्थल पर ही मौत हो गई. वहीं फूलचंद (18 वर्ष) गंभीर रूप से जख्मी बताया जा रहा है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus