शब्बीर अहमद,भोपाल। मध्य प्रदेश के कमिश्नर प्रणाली के लिए दूसरे राज्यों के अधिकारी ट्रेनिंग देंगे. मुंबई, जयपुर, लखनऊ के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी प्रदेश के अधिकारियों को प्रशिक्षण देंगे. कमिश्नर कार्यालय में स्थाई ट्रेनिंग सेल बनाया जा रहा है. इसके साथ ही ज्यूडिशियल से जुड़े दो असिस्टेंट कमिश्नर पद पर भी नियुक्ति होगी. भोपाल और इंदौर में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू कर दी गई है.

शिवराज का यूपी दौरा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज दूसरे दिन भी यूपी दौरे पर रहेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की बैठक में शामिल होंगे. बीजेपी शासित 12 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री मंथन करेंगे. राज्यों की बेस्ट प्रैक्टिस, नवाचार के अलावा अन्य विषयों पर मुख्यमंत्री प्रेजेंटेशन देंगे.

मध्य प्रदेश: पंचायत चुनाव पर सस्पेंस बरकरार, आज फिर सुप्रीम कोर्ट में होगी अहम सुनवाई, रोटेशन प्रक्रिया से चुनाव कराने की है मांग 

कांग्रेस फ्रंटल ऑर्गनाइजेशन की होगी बैठक

कांग्रेस फ्रंटल ऑर्गनाइजेशन की आज बड़ी बैठक होगी. पंचायत चुनाव और सदस्यता अभियान तैयारियों पर पीसीसी चीफ कमलनाथ रिपोर्ट लेंगे. कांग्रेस के जिला अध्यक्ष समेत फ्रंटल ऑर्गनाइजेशन के अध्यक्ष को बैठक में बुलाया गया है. महिला कांग्रेस, युवक कांग्रेस, सेवादल और NSUI की बैठक होगी. कमलनाथ के बंगले पर शाम 6.30 बैठक की जाएगी.

मौसम में बदलाव, बढ़ा तापमान

मध्य प्रदेश के मौसम में बार-बार बदलाव देखने को मिल रहा है. 24 घंटों में तापमान बढ़ा है. जिस कारण सोमवार को दिन और रात के तापमान में इजाफा होने से ठंडक भी कम हुई है. उत्तर भारत में पहुंचे वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण तापमान में बढ़ोतरी हुई हैं. 3 दिन बाद फिर रात के तापमान में गिरावट होने के आसार नजर आ रहे हैं.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus