अंकुर तिवारी, धमतरी। स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से सरकार को लाखों रुपए का नुकसान उठाना पड़ा है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM) के अंतर्गत अगस्त 2021 में रिक्त संविदा पदों की भर्ती के लिए अभ्यर्थियों द्वारा जमा किए गए 1320 डिमांड ड्राफ्ट (DD) जिला लेखा प्रबंधक की लापवाही से लैप्स हो गया.

जानकारी के अनुसार, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत अगस्त 2021 में रिक्त संविदा पदों की भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से 1320 डिमांड ड्राफ्ट जमा किया था. डिमांड ड्राफ्ट को बैंक के माध्यम से सरकारी खाते में जमा करने के लिए तीन महीने का समय निर्धारित है, लेकिन जिला लेखा प्रबंधक की लापवाही के कारण समय पर ड्राफ्ट जमा नहीं हुआ, जिससे छत्तीसगढ़ शासन को ढाई लाख रुपये से अधिक के राजस्व का नुकसान उठाना पड़ा है.

वहीं सीएमएचओ डॉ डीके तुर्रे इसकी जानकारी नहीं होने की बात कहते हुए अपना पल्ला झाड़ रहे हैं. वहीं धमतरी कलेक्टर पीएस एल्मा ने जांच के बाद मामले में कार्रवाई का भरोसा दिया है. उन्होंने कहा कि शासकीय राशि का क्लियरेंस नहीं करना और उसे सरकारी खाते में जमा नहीं करना घोर लापरवाही है, इसके लिए जो भी जिम्मेदार होगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.