आलोक श्रीवास्तव, शाजापुर। शुजालपुर में एक्सीलेंस स्कूल खेल मैदान में दो दिवसीय राज्य स्तरीय वालीबॉल स्पर्धा का फाइनल मुकाबला भोपाल व हरियाणा के बीच हुआ। जिसमें, भोपाल ने धमाकेदार जीत दर्ज कर स्पर्धा का खिताब अपने नाम किया।

लीजेंड क्लब शुजालपुर द्वारा आयोजित की गई दो दिवसीय वॉलीबॉल स्पर्धा में मध्यप्रदेश के विभिन्न महानगरों सहित देश के विभिन्न प्रांतों से कुल 16 टीमों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता के दूसरे दिन मंगलवार को 4 क्वार्टर फाइनल व 2 सेमी फाइनल के मुकाबले के बाद खिताबी मुकाबले में पहुंचने वाली टीमों का फैसला रात 9 बजे हुआ। दो सेमीफाइनल मुकाबले देखने के लिए शहर के लोग बड़ी संख्या में पहुंचे। पहले सेमीफाइनल में हरियाणा की टीम ने ग्वालियर को पराजित कर फाइनल में जगह बनाई। इसी तरह दूसरे सेमीफाइनल में अब तक स्पर्धा में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाली दिल्ली की टीम को भोपाल ने परास्त कर दिया।

फाइनल मुकाबला शाम 7 बजे शुरू हुआ और भोपाल व हरियाणा के खिलाडिय़ों के बीच में खिताबी मुकाबले के लिए जमकर संघर्ष देखा गया। 1 घंटे चले मैच के बाद स्पर्धा का फाइनल भोपाल ने जीता तथा उपविजेता का खिताब हरियाणा को मिला। तीसरे स्थान पर दिल्ली की टीम रही। बेस्ट सेटर भोपाल के विक्की, बेस्ट लिब्रो याने अटेकर हरियाणा के विकास व स्पर्धा का बेस्ट खिलाड़ी भोपाल के सौरभ व इमर्जिंग प्लेयर जयंत परमार शुजालपुर को चुना गया। पुरस्कार वितरण समारोह में विजेता टीम को 25 हजार, उपविजेता टीम को 11 हजार तथा तीसरे स्थान पर रही टीम को 5 हजार का पुरस्कार दिया गया।

थाई बॉक्सिंग में अरविंद को सिल्वर मेडल
रवि गायकवाड़,दतिया। जिले के बसई के रहने वाले अरविंद परिहार ने हैदराबाद में आयोजित एशियन चैंपियनशिप 2020 में थाई बॉक्सिंग अंडर 19 में सिल्वर मेडल हासिल किया है। गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने निवास पर अरविंद और उनके पिता रिंकू परिहार से मुलाकात कर सम्मानित किया।