शरद पाठक,छिंदवाड़ा। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में शिकारियों का अमानवीय चेहरा सामने आया है. पांढुर्णा ब्लॉक केबड़चिचोली गांव में शिकारियों ने सुअर मारने के लिए बम लगा रहा था. जिसे गलती से भैंस ने अपना निवाला समझकर खा लिया और बम फट गया. बम के फटने से भैंस के मुंह के चिथड़े उड़ गए हैं. वो बुरी तरह से जख्मी हो गई है. घटना के बाद भैंस को तत्काल पशु चिकित्सालय ले जाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है. भैंस मालिक ने पूरे मामले की शिकायत बड़चिचौली पुलिस चौकी में दर्ज कराया है.

VIDEO: MP में बेखौफ चल रहा रेत का अवैध उत्खनन, माफिया ‘सिस्टम’ को दे रहे चुनौती, क्या कार्रवाई करने से डर रहे अधिकारी ? 

दरअसल बड़चिचोली के किसान गंगाधर डोंगरे रोजाना अपने मवेशियों को चारा चराने के लिए मैदान में लेकर आते हैं. किसी ने उस बम को मैदान में छोड़ दिया था. आज अचानक उसकी भैंस ने चारा चरते समय सुअर मार बम को चबा लिया. जिससे उसका मुंह क्षत विक्षत हो गया है. अब वो ढंग से चारा भी नहीं खा पा रही है.

9 लाख का मैरिज सर्टिफिकेट! एक साल चक्कर काटने के बाद कैनेडियन बहू को मिला मैरिज सर्टिफिकेट, तो खुशी से झूम उठी 

मुंह में बम फटने से भैंस बुरी तरह जख्मी हो गई है. अच्छी बात यह रही कि बम से संपर्क में कोई व्यक्ति नहीं आया, वरना बड़ा हादसा हो सकता था. हादसे के बाद गंभीर रूप से घायल भैंस का पशु चिकित्सालय में इलाज चल रहा है. पशु चिकित्सकों का कहना है कि बम से भैंस का मुंह पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है. जिसे ऑपरेशन कर ठीक करने का प्रयास किया जा रहा है.

भोपाल में फिर हिट एंड रन: नशे में धुत रईसजादे ने राहगीरों पर चढ़ाई कार, कई लोग जख्मी, आरोपी गिरफ्तार 

घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस से मामले की शिकायत की है. सुअर मार बम का इस्तेमाल करने वाला अपराधी की गिरफ्तारी की मांग उठाई है. शिकायत के बाद पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि सुअर मार बम इस क्षेत्र में कैसे आया. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus