दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजी कोच में बदलाव किया जा सकता है. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज और आईपीएल में कई टीमों के लिए खेल चुके डेल स्टेन SRH के नए गेंदबाजी कोच नियुक्त किए जा सकते हैं.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, डेल स्टेन का IPL 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद का बॉलिंग कोच बनना तय है. रिपोर्ट के मुताबिक, फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने डेल स्टेन के गेंदबाजी कोच बनने की पुष्टि कर दी है.

दरअसल, सनराइजर्स हैदराबाद के मेंटर वीवीएस लक्ष्मण ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्हें बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी का हेड बनाया गया है. इसके अलावा टीम के हेड कोच टॉम मूडी और बैटिंग कोच ब्रैड हैडिन भी IPL 2022 के लिए उपलब्ध नहीं हैं.

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल चुके हैं स्टेन

जानकारी के लिए बता दें कि डेल स्टेन IPL 2013 से 2015 तक सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल चुके हैं. वहीं अगर डेल स्टेन के IPL करियर की बात करें तो उन्होंने 95 मैचों में 97 विकेट लिए हैं. IPL में वह हैदराबाद के अलावा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, गुजरात लायंस और डेक्कन चार्जर्स हैदराबाद का हिस्सा भी रह चुके हैं.

ऐसा रहा इंटरनेशनल करियर

हाल ही में स्टेन ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का एलान किया. स्टेन के नाम 93 टेस्ट में 439, 125 वनडे में 196 और 47 टी20 इंटरनेशनल में 64 विकेट हैं. स्टेन ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच मार्च 2019 में श्रीलंका के खिलाफ खेला. वहीं उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए अपना इंटरनेशनल डेब्यू दिसंबर 2005 में इंग्लैंड के खिलाफ किया था.