सुशील खरे, रतलाम। देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat) की शहादत पर सोशल मीडिया में आपत्तिनजक टिप्पणी करने का मामला सामने आया है। मामला मध्यप्रदेश के रतलाम जिले का है। यहां वाट्सएप ग्रुप (whatsapp group) में एक एक युवक ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत के हेलिकॉप्टर दुर्घटना की तस्वीर साझा करते हुए लिखा कि- अल्लाह! जालिमों को बेहतर सजा देता है। CDS बिपिन रावत की शहादत पर आपत्तिजनक टिप्पणी के खिलाफ हिंदूों संगठनों ने माणक चौक थाने का घेराव किया। प्रदर्शनकारी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। पुलिस ने इसके बाद कार्रवाई करते हुए मामले में एफआईआर दर्ज करते हुए 2 लोगों को हिरासत में लिया है। 

पुलिस के अनुसार शहर के अमलतास कॉलोनी निवासी विद्यार्थी परिषद के आशीष सोनी नामक युवक ने माणक चौक थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। इसमें बताया कि वे दिनांक 15 दिसंबर को एक साथी ने अवगत कराया कि उनके वाट्सएप ग्रुप ‘मेरा भारत महान’ में राष्ट्रीय अखंडता को प्रभावित करने व शांति भंग करने के आशय से पोस्ट की गई है।

मित्र ने पोस्ट के स्क्रीन शॉट भी भेजे। आशीष ने पोस्ट चैक की तो उसमें सीडीएस बिपिन रावत के प्लेन क्रैश की दो वायरल फोटो के साथ आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी। इसकी पुष्टि उन्होंने एक अन्य साथी से भी की। आपत्तिजनक पोस्ट जिस नंबर से की गई उसमें मोहम्मद शकील कुरैशी नाम लिखा आ रहा है। इसके आधार पर माणक चौक पुलिस ने आरोपी मोहम्मद शकील कुरैशी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

यह लिखा सीडीएस रावत की शहादत के बारे में

आपत्तिजनक पोस्ट में आरोपी ने लिखा है कि- ‘मिशन कश्मीर 370 के हीरो जनरल रावत जिन्होंने 6 महीने तक कश्मीरी मर्द, औरतें, बीमार, बच्चों को घरों में कैद रखने में मेन रोल अदा किया था। हेलिकाप्टर क्रैश में…’ इसके बाद हेलिकाप्टर क्रैश के दो वायरल फोटो हैं दिए गए हैं और उसके नीचे लिखा गया है कि- ‘अल्लाह जालिमों को बेहतर सजा देता है।’

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus