स्पोर्ट्स डेस्क– क्रिकेट में कभी भी कुछ भी हो सकता है। और इसीलिए इस खेल का रोमांच हमेशा बरकरार रहता है। अंडर-19 वर्ल्ड कप में भी वही देखने को मिल रहा है। अंडर-19 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान ने कमाल कर दिया है। और न्यूजीलैंड को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है।
सेमीफाइनल में अफगानिस्तान
अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में अफगानिस्तान ने दमदारी के साथ न्यूजीलैंड को करारी शिकस्त दी। जिसके बाद सेमीफाइनल का टिकट हासिल किया। अफगानिस्तान की टीम ने न्यूजीलैंड को 202 रन से बड़ी शिकस्त दी।
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी
मैच में अफगानिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। और न्यूजीलैंड के सामने एक बड़ा स्कोर सेट कर दिया। 50 ओवर में अफगानिस्तान की टीम ने 6 विकेट खोकर 309 रन बनाए। अफगानिस्तान की ओर से 4 अर्धशतकीय पारियां खेली गईं। अजमातुल्लाह ओमारजई ने तो कमाल ही कर दिया। और 23 गेंद में ही आखिर में 66 रन की पारी खेल दी। जिसके बदौलत अफगानिस्तान 300 के पार स्कोर करने में कामयाब हुआ।
गेंदबाजी में भी कमाल
ऐसा नहीं है कि अफगानिस्तान की टीम ने बल्लेबाजी में ही कमाल किया। अफगानिस्तान की टीम ने गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन किया। और पूरी न्यूजीलैंड की टीम को 107 रन पर ऑलआउट कर दिया। अफगानिस्तान के गेंदबाजों में मुजीब और कैस अहमद ने 4-4 विकेट अपने नाम कर कीवी टीम को सस्ते में समेट दिया।
शुक्रवार को भारत और बांग्लादेश का मुकाबला
अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल के लिए पाकिस्तान की टीम पहले ही क्वालीफाई कर चुकी है। ऑस्ट्रेलिया भी पहुंच चुका है। अब अफगानिस्तान ने भी क्वालीफाई कर लिया। और शुक्रवार को इस टूर्नामेंट का आखिरी क्वार्टफाइनल मुकाबला खेला जाएगा। जो भारत और बांग्लादेश के बीच होगा। और इस मैच में जीतने वाली टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी।