स्पोर्ट्स डेस्क– लंबे वक्त बाद ऐसा हुआ जब हॉकी में भी एक से बढ़कर एक युवा खिलाड़ी निकलकर सामने आ रहे हैं। और भारतीय टीम अब एक बार फिर से दुनिया की किसी भी टीम को हराने का माद्दा रखने लगी है। भारतीय मेंस हॉकी टीम ने वर्ल्ड रैंकिंग की नंबर-3 टीम को हराकर ना केवल बड़ी जीत हासिल की है। बल्कि रोमांचक मुकाबले में बेल्जियम को हराकर पहले राउंड के फाइनल में मिले हार का हिसाब भी बराबर कर लिया है। 4नेशंस इन्विटेशनल टूर्नामेंट के दूसरे राउंड के मुकाबले में भारत ने बेल्जियम को 5-4 से हरा दिया।

ऐसा रहा मुकाबला
भारत और बेल्जियम के बीच ये मैच बहुत ही रोमांचक रहा। या हूं कहें की रोमांच के चरम पर रहा। मैच जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा था दोनों ही टीम गोल दाग रही थीं। लेकिन मैच के आखिरी दो मिनट में ऐसा कुछ हुआ की भारतीय टीम ने ये मैच जीत लिया। मैच की शुरुआत भारतीय टीम ने शानदार तरीके से की, मैच के चौथे मिनट में रुपिंदर पाल सिंह ने पेनाल्टी कॉर्नर के जरिए गोल कर भारतीय टीम को 1-0 से आगे कर दिया। पहले क्वार्टर तक भारतीय टीम 1-0 से आगे रही। इसके बाद जॉन डोहमेन ने गोल कर बेल्जियम का स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। इसके साथ ही दूसरा क्वार्टर भी खत्म हो गया। मैच के 37वें मिनट में बेल्जियम ने एक गोल और कर 2-1 से बढ़त ले ली। ये बढ़त ज्यादा देर तक नहीं रही मैच के 42वें मिनट ने में भारत के रुपिंदर पाल सिंह ने टीम के लिए दूसरा गोल कर स्कोर 2-2 से बराबरी पर ला दिया। इसके बाद तीसरा क्वार्टर खत्म होने ही वाला था कि बेल्जियम ने एक गोल और कर बेल्जियम को 3-2 से बढ़त दिला दी। भारतीय टीम ने मैच के चौथे क्वार्टर में अच्छी वापसी की। और हरमनप्रीत सिंह ने मैच के 46वें मिनट में एक गोल कर स्कोर फिर से 3-3 से बराबरी पर कर दिया।
इसके बाद मैच के 53वें मिनट में ललित उपाध्याय ने 1 और गोल कर टीम के स्कोर को 4-3 कर दिया। लेकिन मैच के 56वें मिनट में ही बेल्जियम ने पलटवार करते हुए स्कोर 4-4 से बराबरी पर ला दिया। एक वक्त ऐसा लग रहा था कि मुकाबला ड्रॉ की ओर जा रहा है। मैच के खत्म होने में बस 2 मिनट का ही वक्त बचा था। तभी भारतीय टीम की ओर से असली हीरो बने दिलप्रीत सिंह और शानदार गोल कर भारतीय टीम को 5-4 से जीत दिला दी। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने पहले राउंड के फाइनल में मिले हार का बदला भी बेल्जियम से बराबर कर लिया।