जोहांसबर्ग– भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच जोहांसबर्ग के वांडर्स स्टेडियम में खेला जा रहा है। जहां मैच में दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 1 विकेट खोकर 49 रन बना लिए हैं।

टीम इंडिया की दूसरी पारी
दूसरी पारी में भारतीय टीम ने पारी की शुरुआत करने के लिए मुरली विजय के साथ लोकेश राहुल को नहीं भेजा बल्कि पार्थिव पटेल को भेजा। पार्थिव भी तेजी से रन बनाने की कोशिश कर रहे थे और 16 रन बनाकर फिलैंडर के शिकार हो गए। पार्थिव के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए आए लोकेश राहुल। दिन का खेल खत्म होने से पहले लोकेश राहुल 16 और मुरली विजय 13 रन बनाकर नाबाद हैं। भारतीय टीम ने 1 विकेट खोकर दूसरी पारी में 49 रन बना लिए हैं। पहली पारी में साउथ अफ्रीकी टीम 7 रन की लीड लेने में कामयाब रही। इस तरह से भारतीय टीम ने अबतक साउथ अफ्रीका पर 42 रन की लीड हासिल कर ली है।
पहली पारी का खेल
पहले दिन के खेल में ही भारतीय टीम की पहली पारी सिमट गई थी। भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 187 रन बनाए थे। पहली पारी में टीम इंडिया की ओर से विराट कोहली ने और चेतेश्वर पुजारा ने अर्धशतकीय पारी खेली थी। तो वहीं आखिरी में भुवनेश्वर कुमार ने अहम रन जोड़े थे। जवाब में साउथ अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 194 रन बनाए। साउथ अफ्रीका की ओर से हाशिम अमला ने अर्धशतकीय पारी खेली। इंडियन गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा 5 विकेट अपने नाम किए। तो वहीं भुवनेश्वर कुमार को 3 विकेट मिला।जबकि ईशांत और शमी ने 1-1 विकेट हासिल किया।