प्रीत शर्मा, मन्दसौर। मन्दसौर कृषि मंडी (Mandsaur Agricultural Market) में शनिवार को कम भाव मिलने से नाराज किसान ने अपनी लहसुन की फसल में आग (Farmer sets his garlic crop on fire)  लगा दी। जानकारी के बाद मौके पर पहुंचे मंडी कर्मचारियों ने आग को बुझाया। उसके बाद नाराज किसान को मंडी कार्यालय ले जाकर समझाइश दी। 

इसे भी पढ़ेः BJP मंत्री जी के फिटनेस देख आप भी रह जाएंगे दंग, 65 की उम्र में 40 सेकंड में लगाए 59 पुश अप, देखिए VIDEO

दरअसल शनिवार को उज्जैन जिले के एक गांव से फसल बेचने मन्दसौर आये किसान शंकर लहसुन के कम दाम सुनकर नाराज हो गया। जिसके बाद आक्रोशित किसान ने अपने डेढ़ क्विंटल लहसुन के ढेर में आग लगा दी। इसकी सूचना जब मंडी प्रशासन को लगी तो उन्होंने अन्य किसान की उपज को जलने से बचाने के लिए तुरंत आग पर पानी डालकर उसे काबू किया। किसान का कहना है कि उसकी फसल में ढाई लाख रुपयों की लागत आई थी। जिसके एक लाख रुपये भी अब नहीं मिल रहे थे। इसलिए उसने अपनी फसल में आग लगा दी।

इसे भी पढ़ेः वाह…क्या शॉट है मंत्री जी! MP के क्रिकेटर मंत्री ने लगाए ताबड़तोड़ चौके-छक्के, देखिए VIDEO

मामले में मंडी प्रशासन ने बाद में एक शासकीय रिपोर्ट नज़दीकी यशोधर्मन नगर थाने पर दी है। जहां आग लगाने वाले किसान पर कार्रवाई की जा रही है। मंडी निरीक्षक जगदीश चंद्र भावर की माने तो उन्होंने आग लगाने वाले किसान को थाने को सौंप दिया है। आगे की कार्रवाई पुलिस करेगी।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus