कर्ण मिश्रा,ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ कांस्टेबल की सतर्कता से एक यात्री की जान बच गई. यदि समय पर कांस्टेबल नहीं पहुंचता, यात्री ट्रेन की नीचे आ जाता और उसकी मौत हो सकती थी. दरअसल पूरा मामला 18 दिसंबर की रात का है, अपराध रोकथाम ड्यूटी में आरपीएफ के तैनात आरक्षक पारुल यादव ने एक यात्री को नई जिंदगी दे दी.

जानकारी के मुताबिक बीती रात लगभग 11 बजे प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर दिल्ली की ओर जा रही ट्रेन नंबर 12919 DN मालवा एक्सप्रेस जैसे ही पहुंची तो उसमें सवार एक यात्री पानी पीने उतरा और इस बीच ट्रेन चल पड़ी. इसी बीच यात्री चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करने लगा, तभी यात्री का पैर फिसलने के कारण गिरकर वह ट्रेन के नीचे जाने लगा. जिसे आरक्षक पारूल यादव ने अपनी जान की परवाह ना करते हुए ट्रेन और प्लेटफार्म के मध्य फसते समय बहादूरी का परिचय दिया. जिससे यात्री की जान जान बच गई.

मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड: भोपाल समेत कई जिले में सीवियर कोल्ड डे, 25 दिसंबर से शुरू होगा स्कूलों में शीतकालीन अवकाश 

यात्री ने अपनी जान बचाने के लिए आरक्षक पारुल यादव की प्रशंसा की. वही उसकी स्तिथि के परीक्षण के बाद उस यात्री को उसी ट्रेन से गंतव्य के लिए रवाना किया गया. इस कार्य के लिए मौके पर मौजूद अन्य यात्रियों ने आरक्षक के बहादुरी के कार्य की प्रसंशा की और पीठ थपथपा कर शाबाशी भी दी.

गुजरात से मप्र लौटा शख्स कोरोना पॉजिटिव: रिपोर्ट आने के बाद होम आइसोलेशन पर, ओमिक्रॉन टेस्ट के लिए दिल्ली भेजा गया सैंपल 

इस घटना के बाद हम आपको भी अलर्ट करते है कि कभी भी चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश न करें. आप और आपका अपना किसी अप्रिय घटना का शिकार बन सकता है. बहरहाल आरपीएफ आरक्षक पारुल यादव के इस सराहनीय कार्य सभी जगह तारीफ की जा रही हैं.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus