शादी के बाद ससुराल गई नई नवेली दुल्हन ने दूसरे दिन ही पति के साथ रहने से इंकार कर दिया. दिन निकलते ही ससुराल छोड़कर भागी युवती सीधे नगर पालिका पहुंची और दहेज में मिला सामान वापस कर दिया. फिलहाल, मामला अब आम-ओ-खास से लेकर नगर पालिका अफसरों के बीच चर्चा में है.

 

अमरोहा शहर के एक मोहल्ले की निवासी युवती का रिश्ता पड़ोस के मोहल्ले में रहने वाले युवक से तय था. युवती के परिजनों ने अपने होने वाले दामाद के कारनामे जाने बिना ही बेटी की शादी तय कर दी थी. मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत बीती 11 दिसंबर को शहर के मिनी स्टेडियम में आयोजित समारोह में युवती की शादी भी हो गई. यहां से विदा होकर ससुराल जाने के बाद पति के आपराधिक इतिहास का चिट्ठा खुलने पर नई नवेली दुल्हन ने उसके साथ रहने से साफ इंकार कर दिया.

इसे भी पढ़ें – शादी मंडप से भागने लगा दूल्हा, लड़की वालों ने पकड़कर की लात-घूंसों की बारिश

रातभर ससुराल पक्ष के लोगों के बहुत समझाने के बावजूद नवविवाहिता अपनी इस जिद पर टस से मस नहीं हुई. दिन निकलते ही उसने मायके से लोगों को बुला लिया. पिता के साथ सीधे नगर पालिका पहुंची, ईओ को अपना पूरा दुखड़ा सुनाया. बोली हत्या, चोरी समेत कई आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे चुके युवक के साथ किसी सूरत में उसे नहीं रहना है. दहेज में मिला सामान भी नगर पालिका अफसरों के सुपुर्द कर दिया. नई नवेली दुल्हन की इस बात को सुनकर ईओ समेत पालिका के अफसर, कर्मचारी व सभासद तक दंग रह गए.

Read more – PM Modi’s Scheme Outreach 16 Lakh Women In Prayagraj