रायपुर. छत्तीसगढ़ के बीजेपी के वरिष्ठतम सांसद रमेश बैस के ऊपर मुख्यमंत्री के सुरक्षाकर्मियों द्वारा किये गये प्रहार पर कांग्रेस और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने निंदा की है. प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता सुरेन्द्र शर्मा ने पूछा है कि कि ये बताया जाये कि क्या मुख्यमंत्री के प्रोत्साहन के बिना सुरक्षाकर्मी इस तरह की हरकत करने की हिम्मत कर सकते है?
पूर्व में भी मुख्यमंत्री के सुरक्षाकर्मियों द्वारा भाजपा वरिष्ठ नेताओं के साथ इसी तरह का व्यवहार किया जाता रहा है. रमेश बैस खुद के मोहल्ले में इस तरह का अपमान शायद सत्ता के मद का प्रकटीकरण है. उन्होंने कहा कि नंदकुमार साय, दिलीप सिंह जूदेव, करूणा शुक्ला, सरोज पांडेय, बृजमोहन अग्रवाल, विरेन्द्र पांडेय को किनारे करने के बाद भाजपा में बचे वरिष्ठतम नेता रमेश बैस पर शारीरिक आघात करना घोर निंदनीय है.
वहीं जनता कांग्रेस जोगी की ओर से इस मसले पर तीखी प्रतिक्रिया आई है. जोगी कांग्रेस के प्रवक्ता मणिशंकर पांडेय ने कहा है कि दोषी एनएसजी कमांडों पर कार्रवाई की जाए. गौरतलब है कि रायपुर में एक कार्यक्रम में जब सांसद रमेश बैस सीएम के साथ अंदर जाने की कोशिश कर रहे थे तो रमन सिंह की सुरक्षा में तैनात एक एनएसजी कमांडों ने बैस के साथ धक्कामुक्की की. इसके बाद रमेश बैस नाराज़ हो गए थे.