रायपुर. प्रदेश में 15 नगरीय निकायों में आम चुनाव के लिए 20 दिसंबर को मतदान किया गया था. 5 नगर पालिका परिषद बैकुंठपुर, शिवपुर चरचा, सांरगढ़, जामुल, खैरागढ़ में चुनाव हुए थे. जिसके नतीजें आ चुके हैं.

बता दें कि नगर पालिका परिषद चुनाव में कांग्रेस ने 3 पालिका सारंगढ़, सिरपुर चरचा और बैकुंठपुर में कब्जा किया है. वहीं खैरागढ़ में भाजपा और कांग्रेस बराबरी पर हैं. वहीं जामुल पालिका में भाजपा ने कब्जा किया है. लेकिन अध्यक्ष पद को लेकर यहाँ पेंच फंसा हुआ है.

सारंगढ़ में 11 सीट पर कांग्रेस 3 भाजपा और 1 सीट पर अन्य, सिरपुर चरचा में 8 कांग्रेस 5 भाजपा और 2 अन्य, बैंकुठपुर में 11 कांग्रेस 7 भाजपा और 2 अन्य, खैरागढ़ में 10 कांग्रेस और 10 भाजपा और जामुल में 5 कांग्रेस 10 भाजपा और 5 सीट पर अन्य ने जीत दर्ज की है.

बता दें कि 6 नगर पंचायतों में कांग्रेस ने बाजी मारी है. सभी जगह कांग्रेस अपना अध्यक्ष बना सकती है. बस्तर में कांग्रेस ने क्लीन स्वीप किया है. भोपाल पट्टनम की 15 में से 15 सीटों पर कब्जा किया है और कोंटा की 15 में से 14 सीटों पर कब्जा किया है. नरहरपुर नगर पंचायत में 10 कांग्रेस 4 बीजेपी और 1 अन्य, मारो नगर पंचायत में 9 कांग्रेस 5 बीजेपी 1 अन्य, भैरमगढ़ नगर पंचायत में 10 कांग्रेस और 5 सीटों पर बीजेपी ने जीत दर्ज की है.