राकेश चतुर्वेदी,भोपाल। मध्य प्रदेश में बढ़ कोरोना केस के चलते त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव टल सकता है. गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने चुनाव टालने की राय दी है. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मेरी व्यक्तिगत राय है कि पंचायत चुनाव टाला जाना चाहिए. कोरोना काल में अन्य राज्यों में हुए चुनाव से काफी नुकसान हुआ था. दहशत और आहट को देखते हुए पंचायत चुनाव टाले जाने चाहिए. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं पंचायत चुनाव की तारीख आगे बढ़ सकती है.

चुनाव किसी की जिंदगी से बड़ा नहीं

इलाहबाद कोर्ट की अपील पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि चुनाव हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण नहीं हैं. जान है, तो जहान है. चुनाव किसी की जिंदगी से बड़ा नहीं है. लोगों की जान हमारे लिए पहली प्राथमिकता है. कोरोना काल के दौरान अन्य प्रदेशों में पंचायत चुनाव हुए थे, उसमें काफी नुकसान हुआ था. लोगों की सेहत पर बुरा प्रभाव पड़ा था. इसलिए मेरी व्यक्तिगत राय यह है कि कोरोना की दहशत और आहट को देखते हुए पंचायत चुनाव को डाला जाना चाहिए.

BIG BREAKING: मध्यप्रदेश में नाइट कर्फ्यू लागू, CM शिवराज ने कहा- ओमिक्रॉन फैलने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता

कोरोना को आधार बना सकती है सरकार

ऐसे में पंचायत चुनाव को टालने के लिए शिवराज सरकार कोरोना को आधार बना सकती है. क्योंकि गृहमंत्री ने संकेत दे दिए हैं. सरकार पहले से ही ओबीसी आरक्षण के बगैर चुनाव नहीं कराना चाहती है. सुप्रीम कोर्ट ने अर्ली हियरिंग से साफ इनकार कर दिया. अब 3 जनवरी को अगली सुनवाई होगी. जबकि 6 जनवरी को पहले चरण का मतदान होना है.

तरक्की से जलता था, इसलिए करवा दी हत्या: आभूषण कारीगर से 70 लाख के जेवरात लूट और मर्डर मामले में 8 अपराधी गिरफ्तार 

मुख्यमंत्री ने कोरोना को लेकर बुलाई आपात बैठक

वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना को लेकर आपात बैठक बुलाई है. आज दोपहर 3 बजे मंत्रालय में बैठक होगी. जिसमें सभी मंत्री, प्रदेश के सभी संभागों के कमिश्नर, आईजी, जिला कलेक्टर, एसपी, जिलों के प्रभारी अधिकारी शामिल होंगे. यह बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से होगी. इसके बाद एक और अहम बैठक दोपहर 4:30 बजे कैबिनेट हॉल में होगी. मंत्रालय में प्रदेश के समस्त मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे.

इसके अलावा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक और बैठक बुलाई है. दोपहर 4 बजे पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग के सदस्यों और सचिव के साथ बैठक करेंगे. ओबीसी वर्ग से जुड़े विभिन्न विषयों पर चर्चा होगी.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus