नई दिल्ली. पूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने पीएम के पकोड़े वाले बयान पर तंज कसा है. ट्वीट करते हुए चिदंबरम ने कहा कि अगर पकोड़े बेचना नौकरी है तो भीख मांगने को भी रोज़गार के तौर पर देखना चाहिए. गौतलब है कि मोदी ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यूह में कहा था कि अगर ऑफिस के बाहर कोई पकोड़े बेचकर 200 रुपये कमा रहा है तो क्या इसे रोज़गार के तौर पर देखा जाएगा या नहीं. इस बयान की राजनीतिक पार्टियों के साथ सोशल मीडिया पर भी आलोचना हुई. इसे लेकर कुछ दिन चिदंबरम सामने आए हैं. चिदंबरम ने रोज़गार के लिए फेल होने को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ एक नहीं कई ट्वीट किए हैं.

 

 

अपने दूसरे ट्वीट में चिदंबरम ने कहा कि मनरेगा, मुद्रा योजना और सरकार की अन्य योजनाएं भी रोजगार के अवसर पैदा करने में विफल रही हैं. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि मुद्रा योजना में 43 हजार का लोन लेकर एक व्यक्ति को रोजगार सृजक बनाने का दावा किया गया था, लेकिन ऐसा कोई व्यक्ति नहीं दिखता जिसने इतने निवेश में एक भी रोजगार पैदा किया हो.

गौरतलब है कि गुजरात के नेता हार्दिक पटेल ने भी इस बयान को लेकर पीएम मोदी पर तगड़ा हमला किया था.  हार्दिक ने लिखा था कि केवल एक ‘चायवाला’ ही बेरोजगार युवाओं को पकौड़े बेचने की सलाह दे सकता है. अर्थशास्त्री ऐसा सुझाव नहीं नहीं दे सकता है.

 

https://twitter.com/HardikPatel_/status/955306665422786561?ref_src=twsrc%5Etfw&ref_url=https%3A%2F%2Fkhabar.ndtv.com%2Fnews%2Findia%2Fp-chidambaram-slams-pm-narendra-modi-on-job-creation-1805538