नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की तिहाड़ जेल में एक कैदी को उसके साथी कैदियों ने चाकू मार दिया. एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी. अधिकारी के मुताबिक, घटना शनिवार को जेल नंबर 3 में हुई. महानिदेशक (कारागार) संदीप गोयल (Director General Prisons Sandeep Goyal) ने बताया कि कैदी की पहचान प्रकाश उर्फ चीनू के रूप में हुई है, जिस पर उसके वार्ड के 3 से 4 कैदियों ने हाथ से बने चाकू से हमला किया था.

Business Blasters : गैस रिसाव रोकने के लिए स्कूली बच्चों ने बनाया किफायती अलार्म, ऑटोमैटिक LED लाइट बल्ब बिना बिजली भी करेगा घर रोशन

 

हमले के दौरान 26 वर्षीय कैदी की जांघ और पीठ पर चाकू से वार किया गया. जेल कर्मचारियों ने हस्तक्षेप कर हाथापाई को रोका और घायल कैदी प्रकाश को तुरंत दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया. फिलहाल प्रकाश का इलाज चल रहा है. यह घटना उस दिन की है, जब पता चला कि तिहाड़ जेल में पिछले 8 दिनों में 5 कैदियों की मौत हो गई है. महानिदेशक संदीप गोयल ने कहा है कि कैदियों की मौत अलग-अलग जेलों में हुई और ‘किसी का भी किसी तरह की हिंसा से कोई लेना-देना नहीं था’. संदीप गोयल ने कहा कि इन सभी में परिस्थितियां पुरानी बीमारी या अन्य अज्ञात कारणों और प्राकृतिक कारणों का संकेत देती हैं. उन्होंने कहा कि नियमों के अनुसार, प्रत्येक मामले में मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट द्वारा जांच की जा रही है.